Friday, 31 January 2020

रिषभ पंत को बाहर करने पर भड़के सहवाग, कहा- सचिन भी बेंच पर बैठे-बैठे रन नहीं बना सकते


नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को एक वक्त टीम में महेंद्र सिंह धौनी के विकल्प के तौर पर रखा जा रहा था। अब वो टीम में तो हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन से उनको बाहर रखा जाता है। केएल राहुल उनकी जगह विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद सहवाग ने पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में ना खिलाने पर सवाल खड़ा किया है।
पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद सहवाग ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को टीम से बाहर किए जाने पर सवाल खड़ा किया है। शुक्रवार को उन्होंने टीम मैनेजमेंट के इस फैसले का जमकर आलोचना की। सहवाग ने कहा कि खिलाड़ियों के ऐसे बढ़ा चढा कर पेश करने के बाद उनको बाहर किए जाने पर टीम मैनेजमेंट को बात करनी चाहिए।
सहवाग ने Cricbuzz पर एक शो के दौरान रिषभ पंत के बारे में बात की। उन्होंने कहा, अगर रिषभ पंत को टीम से बाहर रखा जाएगा तो वो रन कैसे बनाएंगे। अगर आपने सचिन तेंदुलकर को भी बेंच पर बिठाया होता तो वो भी रन नहीं बना पाते। अगर आपको लगता है कि वो एक मैच विनर हैं तो फिर उनको मैच में क्यों नहीं खिलाते हैं। वजह सिर्फ यह है कि उनके अंदर निरंतरता नहीं है।
सहवाग ने इस फैसले को लेकर सवाल उठाते हुए कहा, हमारे वक्त में कप्तान जाता था और जाकर खिलाड़ियों से बात किया करता था। अब मुझे नहीं पता कि विराट कोहली ऐसा करते हैं या नहीं । मैं टीम का हिस्सा नहीं हूं, लेकिन लोग कहते हैं कि जब रोहित शर्मा एशिया कप में बतौर कप्तान खेले थे तो वो हर एक खिलाड़ी से जाकर बात किया करते थे।