Friday, 24 January 2020

शनिदेव को खुश करने के लिए शनिवार के दिन करें यह 4 काम, शनिदेव रहेंगे मेहरबान


kphhealthtips.com
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका मेरे चैनल में. दोस्तों ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को भाग्य बनाने वाला देवता बताया गया है, और शनिदेव जी को न्यायधीश की उपाधि दी गई है, जैसा की आप जानते है की शनिदेव हमेशा व्यक्ति के अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार ही उनको फल प्रदान करते हैं. अगर कोई व्यक्ति अपने जीवन में अच्छे कार्य करता है तो उसके ऊपर शनि देव की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहती है. लेकिन कोई व्यक्ति बुरे कर्म करने लगता है तो उसे शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ता है,
अगर किसी व्यक्ति के ऊपर शनि देव की बुरी दृष्टि हो तो उस व्यक्ति का कोई भी कार्य पूरा नहीं हो पाता है और न ही वह अपने कामकाज में सफलता हासिल कर पाता है, उसके जीवन में हमेशा कोई ना कोई परेशानियां उत्पन्न होती रहती है और उसका बना बनाया सारा काम भी बिगड़ने लग जाता है. अगर आप चाहते हैं कि शनिदेव आपसे हमेशा के लिए प्रसन्न रहें तो आपको यह 3 उपाय करने होंगे और इन उपाए को करने से शनिदेव आपपर मेहरबान रहेंगे. तो चलिए जानते है शनिदेव को खुश करने के उपाय.

kphhealthtips.com

शनिदेव को खुश करने के लिए शनिवार के दिन करें यह काम

  1. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए आप शनिवार को अपने हाथ के नाप का 29 हाथ लंबा काला धागा लेकर उसको मांझकर माला की तरह गले में पहनें. ऐसा करने से आपके उपर शनिदेव भगवान की कृपा रहेगी.
  2. दोस्तों अगर आप महाबली हनुमान जी की पूजा-अर्चना करते है. तो आपके ऊपर कभी भी शनि का प्रकोप नहीं बरसेगा, अगर आप शनि के बुरे प्रभाव से बचना चाहते हैं तो आप शनिवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाएं, ऐसा करने से शनिदेव आपसे प्रसन्न होंगे, और आपको शनि के बुरे प्रभावों से शीघ्र ही छुटकारा मिल जायेगा. अगर आप उह उपाय करते है तो आपके उपर शनिदेव की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहेगी.
  3. दोस्तों जैसा की आप जानते है की शनी देव को न्याय के देवता कहा जाता है. अगर शनिदेव के प्रकोप से बचना है तो आप शनिवार के दिन काले तिल का दान अवश्य कीजिए, अगर आप शनिवार के दिन काले तिल का दान करते हैं तो इसका आपको अपने जीवन में शुभ परिणाम मिलेगा, और किसी निर्धन व्यक्ति को दान भी जरूर दीजिये.
  4. दोस्तों जैसा की आप सब जानते ही है की शनिदेव को सरसों का तेल बहुत ही पसंद होता है, और शनि को खुश करने के लिए आपको शनिवार को पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए और उस पर सरसों का तेल चढ़ाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि सूर्योदय से पूर्व पीपल की पूजा करने पर शनि देव अत्यधिक प्रसन्न होते हैं.