Monday, 20 January 2020

महिला टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान की पूर्व कप्तान को झटका, टीम से हुई बाहर


कराची : पूर्व कप्तान और सीनियर आफ स्पिनर सना मीर को सोमवार को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय मजबूत टीम से बाहर कर दिया गया। महिला चयन समिति ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू प्रतियोगिताओं में उनके प्रदर्शन तथा ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में टीम के संयोजन का हवाला देते हुए सना को टीम में जगह नहीं दी।
मुख्य चयनकर्ता उरूज मुमताज ने कहा कि सना को बाहर करना मुश्किल था लेकिन टी20 प्रारूप में उनका प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं था। इस 34 साल की खिलाड़ी ने आईसीसी 50 ओवर और टी20 विश्व कप दोनों में पाकिस्तान की कप्तानी है और वह देश के लिए 120 वनडे और 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं।
वही इस मामले में सना मीर की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। पाकिस्तानी टीम 31 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी और वेस्टइंडीज के खिलाफ 7, 9 और 11 फरवरी को तीन अभ्यास मैच खेलेगी।
टीम इस प्रकार है :
बिस्मा मरूफ, ऐमन अनवर, आलिया रियाज, अनाम अमीन, आयशा नसीम, डायना बेग फातिमा सना, इराम जावेद, जाविरा खान, मुनीबा अली, निदा डार, ओमेमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदारा नवाज (विकेटकीपर) और सैयद अरूब शाह।