Monday, 20 January 2020

अंडर-19 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया के लिए चमका भारतीय सितारा तनवीर संघा, चटकाए 5 विकेट


नई दिल्ली : साऊथ अफ्रीका के मैदानों पर इन दिनों अंडर-19 क्रिकेट वल्र्ड कप चल रहा है। यहां ऑस्ट्रेलिया की टीम ने नाइजीरिया के खिलाफ खेले गए मैच में एक भारतीय सितारे तनवीर संघा की बदौलत आसानी से जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे भारतीय मूल के तनवीर ने महज 14 रन देकर 5 विकेट चटका लीं। तनवीर ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में 4 विकेट ली थीं। अब वह 2 मैचों में 9 विकेट लेकर विश्व कप के लीडिंग विकेटटेकर बन गए हैं।
Australia bowl Nigeria out for 61 in Kimberley.

Tanveer Sangha was the star man, taking 5/14 from his 10 overs 🙌 | |
View image on Twitter
See Cricket World Cup's other Tweets
ऑस्ट्रेलिया टीम ने नाइजीरिया के खिलाफ खेले गए मैच में तनवीर ने जोरदार सफलता दिलाई। नाइजीरिया की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। 16वें ओवर में संघा ने नाइजीरिया के कप्तान सिल्वेस्टर ओकपे का विकेट लेकर अपनी मुहिम शुरू की। संघा ने इस दौरान ओई ओलाले, डेनल्डी, इसीसेल, मोहम्मद तैवो का विकेट लेकर नाइजीरिया को महज 61 रन पर सिमेट दिया। छोटे लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आठवें ही ओवर में सफलता हासिल कर ली।


बता दें कि क्रिकेट विश्व में भारत की तरह ऑस्ट्रेलिया का भी पलड़ा भारी दिख रहा है। वैसे ऑस्ट्रेलिया का विश्व कप इतिहास बेहद अच्छा है। ऑस्ट्रेलिया तीन बार 1988, 2002 और 2010 में विश्व कप टाइटल जीत चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में अभी तक 73 में से 54 मैच जीते हैं। 17 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। दो मैच बेनतीजा रहे हैं। उनका जीत प्रतिशत 76.05 बनता है।