Thursday, 12 December 2019

Ranji Trophy Group-B: दोहरे शतक के साथ पृथ्वी साव की धमाकेदार वापसी, मुंबई ने बड़ौदा को 309 रनों से दी मात

युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी साव की धमाकेदार दोहरे शतक के बाद स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन से 41 बार के चैंपियन मुंबई ने बड़ौदा को 309 रन से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही मुंबई ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप बी में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। बड़ौदा के सामने 534 रन का लक्ष्य था। उसने मैच के चौथे और अंतिम दिन तीन विकेट पर 74 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसकी पूरी टीम 224 रन पर आउट हो गयी। दीपक हुड्डा 61) और अभिमन्युसिंह राजपूत 53) ही टिककर खेल पाये।
मुंबई की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने 72 रन देकर चार विकेट लिये। ऑफ स्पिनर शशांक अत्रादे और मध्यम गति के गेंदबाज आकाश पारकर ने दो-दो विकेट हासिल किये।
यह मैच डोपिंग का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी करने वाले साव की धमाकेदार पारी के लिये याद किया जाएगा। साव ने दूसरी पारी में 202 रन बनाये जबकि कप्तान सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 102 रन का योगदान दिया जिससे मुंबई ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 409 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। । मुंबई ने अपनी पहली पारी में 431 रन बनाये जिसके जवाब में बड़ौदा 307 रन ही बना पाया था।
कर्नाटक बनाम तमिलनाडु: गौतम के आठ विकेट से कर्नाटक ने तमिलनाडु को हराया
ग्रुप बी के एक अन्य मुकाबले में ऑफ स्पिनर कृष्नप्पा गौतम के आठ विकेट की मदद से कर्नाटक ने तमिलनाडु को 26 रन से हराया। मेजबान टीम को जीत के लिये 181 रन चाहिये थे लेकिन वह दूसरी पारी में 154 रन पर आउट हो गई। तमिलनाडु का आखिरी विकेट के विग्नेश के रूप में गिरा जिसे गौतम ने एलबीडबल्यू आउट कर दिया।
इससे पहले आर अश्विन ने चार विकेट लेकर तमिलनाडु को मैच में लौटाया था। कर्नाटक की टीम दूसरी पारी में 151 रन पर आउट हो गई थी। तमिलनाडु के बल्लेबाज हालांकि गौतम की गेंदों का सामना नहीं कर सके। कर्नाटक ने इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु को हराया था।