Thursday, 19 December 2019

CAA और NRC के खिलाफ शबाना आजमी, बोलीं- सब उठो, मैं भी उठूं, तुम भी उठो...

नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) के विरोध में देशभर में हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। इस विरोध प्रदर्शन पर बॉलीवुड की तरफ से भी लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कोई इसके समर्थन में है तो कोई इसका विरोध कर रहा है। वहीं हाल ही में हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाली दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी Shabana Azmi ने भी मामले पर प्रतिक्रिया दी है।
शबाना Shabana Azmi ने इन प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया है। शबाना Shabana Azmi ने एक वीडियो के जरिए इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में शबाना Shabana Azmi प्रदर्शनकारियों का समर्थन कर रही हैं।
इसी के साथ इस वीडियो के अंत में शबाना Shabana Azmi कैफी आजमी का एक शेर कह रही हैं। इसी के साथ अगले वीडियो में शबाना प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए कह रही हैं, 'मैं उम्मीद करती हूं कि हमारी आवाज को दबाने की बजाय सरकार हमारी आवाज को सुने।
आज के लोग जो प्रोटेस्ट कर रहे हैं मैं पूरी तरह आपके साथ हूं। और अफसोस है कि मैं ज्यादती तौर पर शामिल नही हो पाई। क्योंकि मैं हिन्दुस्तान के बाहर हूं। लेकिन मैं अपील करती हूं कि किसी तरह की हिंसा ना हो।'
इसी तरह शबाना Shabana Azmi ने लगातार एक के बाद एक ट्वीट के जरिए वीडियो साझा किए हैं। अपने अगले वीडियो में शबाना, जावेद अख्तर का एक शेर बोल रही हैं और अंत में कहती हैं, 'I Stand Against CAA'।

इन वीडियो के जरिए शबाना Shabana Azmi ने देश के हालातों पर अपना पक्ष रखा है। शबाना इन प्रदर्शनकारियों के पूरी तरह से समर्थन में हैं। शबाना के अलावा स्वरा भास्कर, जीशान अय्युब, अनुराग कश्यप, फरहान अख्तर जैसे कई सितारे इस प्रदर्शन का समर्थन कर रहे हैं।