Friday, 13 December 2019

स्टीव स्मिथ ने सुपरमैन बनकर पकड़ा कैच, न्यूजीलैंड के कप्तान केन के उड़ गए होश, देखें वायरल वीडियो

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच डे-नाइट टेस्ट है जो पर्थ में खेला जा रहा है। शुक्रवार को बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम और एक बार फिर से कप्तान केन विलियमसन पर सबकी उम्मीदें टिक गईं।
हालांकि केन मिलियमसन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने टीम की पारी भी संभाल ली थी। लेकिन केन आउट हो गए जिसके बाद सबकी उम्मीदें टूट गईं। स्पिल में खड़े स्टीव स्मिथ ने केन का कैच सुपरमैन के अंदाज में पकड़ा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 
ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में 416 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड की पारी कुछ खास अच्छी नहीं रही। न्यूूजीलैंड टीम ने 2 विकेट सिर्फ 1 रन पर खो दिए थे। टॉम लाथम को शून्य पर स्टार्क ने अपना शिकार बनाया उसके बाद जीत रावल को जोश हेजलवुड ने आउट किया। उसके बाद न्यूूजीलैंड की पारी अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन और रॉस टेलर ने संभालने की कोशिश की। 
केन और रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड की पारी संभाली लेकिन कप्तान केन विलियमसन को मिचेल स्टार्क की शानदार गेंद पर आउट हो गए। मिचेल स्टार्क की इस गेंद पर केन डिफेंसिव शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले के बाहरी किनारे पर लग कर स्पिल में खड़े स्टीव स्मिथ ने डाइव लगाकर दाईं ओर कैच पकड़ लिया।
यहां देखें उस शानदार कैच का वीडियो
स्टीव स्मिथ की इस शानदार कैच का वीडियो आईसीसी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया। इस पोस्ट में स्टीव स्मिथ का पुराना वीडियो भी था। उस वीडियो में भी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच में वनडे मैच खेल जा रहा था और मिचेल स्टार्क की गेंद पर टॉम लाथम का कैच स्टीव स्मिथ ने ही लपका था।
पर्थ टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने 109 रन 5 विकेट के नुकसान पर बनाएं। न्यूूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान रॉस टेलर क्रीज पर पारी को संभाले हुए दिखाई दिए हैं। रॉस टेलर नाबाद 66 रन पर क्रीज पर हैं।