Loading...

हैदराबाद: पहले महिला डॉक्टर से गैंगरेप और फिर पेट्रोल डालकर लगा दी आग

Loading...
  • हैदराबाद: पहले महिला डॉक्टर से गैंगरेप और फिर पेट्रोल डालकर लगा दी आग
    तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीते बुधवार को दरिंदगी की एक ऐसी वारदात हुई जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और वीभत्स हत्या की खबर ने हैदराबाद से लेकर दिल्ली तक में लोगों को सड़कों पर ला दिया और लोग आरोपियों की फांसी के लिए आंदोलन पर उतर आए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)
  • इस दिल दहला देने वाली वारदात के बारे में सुनकर हर कोई हैरान है कि आखिर एक इंसान दूसरे इंसान के साथ ऐसा कैसे कर सकता है और लोग आखिर मदद के लिए भरोसा करें तो किस पर करें. इस मामले को लेकर पुलिस ने जो खुलासा किया हैं वो सुनकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.
  • तेलंगाना पुलिस ने महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और फिर पेट्रोल छिड़क कर उसे जला देने के आरोप में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. महिला से बलात्कार और फिर उसकी हत्या करने वाले इन चार आरोपियों की पहचान मोहम्मद आरिफ, नवीन, केशावुलु और चिंताकुल के तौर पर हुई है. आरिफ को पुलिस ने इस वारदात का मुख्य आरोपी बताया है.
  • पुलिस के मुताबिक बुधवार की शाम महिला वेटनरी डॉक्टर स्कूटी खराब होने के बाद टोल प्लाजा के पास खड़ी थी. टोल प्लाजा के पास ही खड़े चार आरोपियों ने अकेली महिला को देखकर शराब पीते हुए गैंगरेप की साजिश रच ली और मदद करने के बहाने उसके पास पहुंच गए. स्कूटी ठीक करने के लिए उन्हें देकर महिला डॉक्‍टर कैब लेकर गचिबोवली गईं और रात सवा 9 बजे के करीब अपनी स्‍कूटी लेने के लिए वापस लौटी.
  • पुलिस के अनुसार चारों आरोपियों में से एक नवीन ने साजिश के तहत महिला डॉक्टर की स्कूटी को पंक्चर कर दिया. रात 9.18 बजे के करीब महिला डॉक्टर जब वहां स्कूटी लेने पहुंचीं तो उसने देखा गाड़ी पंक्चर थी. इसके बाद आरिफ ने मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया और वो महिला को वहां से आगे ले गए. मदद के नाम पर हेल्पर शिवा स्कूटी लेकर कुछ और आगे गया और बताया कि दुकान बंद हो चुकी है. फिर वहां से चारों आरोपी महिला को जबरदस्ती एक सुनसान और खाली जगह पर ले गए और बारी-बारी से उसके साथ बलात्कार करने लगे.
  • पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने घटना को अंजाम देते हुए लड़की के मुंह और नाक को कसकर दबा रखा था ताकि बाहर आवाज न जा सके और इसकी वजह से दम घुटने से लड़की की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक इन चारों में से आरिफ नाम के आरोपी ने महिला के साथ सबसे ज्यादा हैवानियत की.
  • पुलिस के मुताबिक डॉक्टर की मौत के बाद सभी आरोपी उसकी लाश एक ट्रक पर लाद कर हाइवे पर घटना वाली जगह से करीब 25 किलोमीटर आगे ले गए और एक पेट्रोल पंप से पेट्रोल और डीजल खरीदा. फिर चारों आरोपियों ने एक सुनसान जगह देखकर महिला के शव पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी.
  • बता दें कि हैदराबाद-बेंगलुरू हाइवे पर एक सरकारी महिला डॉक्‍टर की अधजली लाश मिली थी. लाश मिलने के बाद माना जा रहा था कि 26 साल की महिला डॉक्‍टर के साथ रेप के बाद उसकी हत्‍या कर दी गई. हैवानियत की इंतहा यह थी कि आरोपियों ने डॉक्‍टर की लाश को जलाकर एक फ्लाईओवर के नीचे फेंक दिया था. असल में महिला डॉक्‍टर रात में अपने घर लौट रही थीं, इसी दौरान रास्‍ते में उसकी स्कूटी खराब हो गई थी.
  • जानवरों की डॉक्टर बुधवार को कोल्लुरु स्थित पशु चिकित्सालय गई थीं. उन्होंने अपनी स्कूटी को शादनगर के टोल प्लाजा के पास पार्क कर दिया था. रात में जब वह लौटी रही थी तो उनकी स्कूटी खराब हो गई. इसके बाद उन्होंने अपनी बहन को फोन किया और इसकी जानकारी दी. उन्होंने बहन से कहा कि मुझे डर लग रहा है. इस पर बहन ने उन्हें टोल प्लाजा जाने और कैब से आने की सलाह दी थी. लेडी डॉक्टर ने कहा कि कुछ लोगों ने मदद की पेशकश की है और थोड़ी देर बाद कॉल करती हूं. इसके बाद उनका मोबाइल फोन स्विच ऑफ हो गया. परिजनों ने शादनगर टोल प्लाजा के पास लेडी डॉक्टर की खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिलीं. सुबह शादनगर के अंडरपास के पास उसकी जली हुई लाश मिली.
  • साइबराबाद पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि इस मामले में मोहम्मद आरिफ मुख्य आरोपी है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट, महबूबनगर को सौंपने का अनुरोध किया जाएगा. आरोपियों के खिलाफ निर्भया एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.
  • मानवता को शर्मसार कर देने वाली इस घटना को लेकर तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से लेकर दिल्ली तक राजनीति भी तेज हो गई है. इस पूरी घटना को लेकर तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली उस समय फंस गए जब उन्होंने बेतुका बयान देते हुए कहा कि महिला पढ़ी-लिखी थी. उसने पुलिस को फोन करने की बजाय अपनी बहन को क्यों फोन किया. हालांकि बयान पर विवाद बढ़ने के बाद उनको सफाई देनी पड़ी. बाद में उन्होंने इस पर सफाई दी कि महिला डॉक्टर मेरी बेटी की तरह थी. हम घटना से दुखी हैं. पुलिस अलर्ट है और अपराध को नियंत्रित कर रही है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उसने अपनी बहन को बुलाया और 100 नंबर पर कॉल नहीं किया. अगर वह पुलिस को बुलाती तो शायद वह बच जाती.
  • महिला डॉक्टर को जलाकर मार देने की घटना की निंदा हर ओर हो रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के अलावा शिवराज सिंह चौहान, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल समेत कई दिग्गज हस्तियों ने इस हत्याकांड की भर्त्सना की है. राहुल गांधी ने कहा कि मैं हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या की घटना से चकित हूं.(सांकेतिक तस्वीर)
  • हैदराबाद: पहले महिला डॉक्टर से गैंगरेप और फिर पेट्रोल डालकर लगा दी आग हैदराबाद: पहले महिला डॉक्टर से गैंगरेप और फिर पेट्रोल डालकर लगा दी आग Reviewed by Admin on December 03, 2019 Rating: 5
    Loading...
    Loading...
    Powered by Blogger.