Wednesday, 18 December 2019

'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' सम्मानित हुए दिलीप कुमार,सामने आई इस फोटो देखकर कंफ्यूज हुए फैंस

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को 97वें जन्मदिन के अवसर पर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स से सम्मानित किया गया। इसी बीच सोशल मीडिया परदिलीप कुमार के भाई असलम खान और सायरा बानो की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस फोटो मेंउनके भाई असलम व्हील चेयर पर बैठे नजर आ रहे हैं। फोटो में असलम बेहद कमजोर नजर आ रहे हैं। अब इस मामले पर दिलीप कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खराब तबीयत की वजह से दिलीप कुमार खुद इस सम्मान को लेने न जा सके। इस अवार्ड को लेने के लिएउनकी पत्नी सायरा बानो, भाई असलम खान और बहन फरीदा खान यह अवॉर्ड लेने के लिए गए थे। सोशल मीडिया पर इन सभी की एक तस्वीर वायरल हो गई थीं। इस फोटो के सामने आने के बाद लोग असलम खान को दिलीप कुमार समझकर उनकी सेहत को लेकर अपनी चिंता व्यक्त करने लगे। और तरह-तरह की कमेंट करने लगे। लोगों ने सवाल करना शुरू कर दिया कि दिलीप कुमार बुढ़ापे में इतना कैसे बदल गए हैं।

मामला आगे बढ़़ता देख और अपने फैंस को परेशना देख खुद दिलीप कुमार के ट्विटर से इस बारे में आधिकारिक जानकारी दी गई। उन्होंने एक और ट्रवीट करने लिखा कि 'इस तस्वीर में जो शख्स सम्मान लिए बैठे हैं वो दिलीप कुमार नहीं बल्कि उनके भाई असलम खान हैं। दिलीप कुमार इस तस्वीर में नहीं हैं।' वैसे बता दें कि वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स से पहले दिलीप कुमार को 1994 में दादा साहेब फाल्के अवार्ड और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।