Friday, 6 December 2019

सर्दियों में सुबह सुबह गर्म दूध के साथ खाएं 2 से 3 खजूर, फिर देखें इसका कमाल


सर्दियों में सुबह सुबह गर्म दूध के साथ खाएं 2 से 3 खजूर, फिर देखें इसका कमाल
Google
खजूर का सेवन करना शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होता है। इसके सेवन से शरीर गर्म रहता है। और साथ ही साथ यह शरीर को हर प्रकार के इंफेक्शन से भी बचाता है। इसलिए रोज सुबह एक गिलास गर्म दूध के साथ 2 से 3 खजूर जरुर खाने चाहिए। 
खजूर में भरपूर मात्रा में आयरन, मिनरल्स, कैल्शियम, अमीनो एसिड, फॉस्फोरस और विटामिन्स मौजूद होते हैं। इसलिए रोज सुबह नाश्ते में गर्म दूध के साथ 2 से 3 खजूर खाने से चेहरे पर निखार आता है। और साथ ही चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाती हैं।जिससे चेहरे की खूबसूरती बड़ जाती हैं।

Google
रोजाना 2 से 3 खजूर, कुछ काली मिर्च और थोड़ा सा इलायची का पाउडर दूध में डालकर उबाल लें। फिर इस मिश्रण को रात के समय में सोने से एक घंटा पहले पिएं। इसको पीने से सर्दी दूर की समस्या दूर रहेगी। और साथ ही तनाव भी दूर हो जाएगा।
सर्दियों के मौसम में 2 से 3 खजूर रोज सुबह गर्म दूध के साथ खाने से शरीर अंदर से गर्म रहता है। इसके अलावा अस्थमा और हार्ट अटैक जैसी गंभीर समस्याओं का खतरा भी दूर हो जाता है।

Google
आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेन्ट करके बताएं साथ ही हमें फाॅलो जरूर करें ताकि आप हमारी सभी पोस्ट सबसे पहले प्राप्त कर सकें।