Wednesday 14 August 2019

सबसे महंगे कपड़े पहनते हैं ये नेता, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

सादे धोती-कुर्ते और सूती साड़ियों में नजर वाले नेताओं के कपड़ो की कीमत की यदि बात करें तो उनकी कीमत हजारों, लाखों में होती है। किसी बॉलीवुड सेलेब्रिटी के समान ही वे महंगे कपड़े पहनते हैं। कई नेता अपनी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते है, जिनमे नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी जैसे नेता शमिल है। आज हम आपको ऐसे ही नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे महंगे कपड़े पहनते हैं और उनकी कीमत जानकर आप दंग रह जाएंगे।
नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने स्टाइल और कपड़ों की वजह से दुनियाभर में फेमस है। साल 2015 में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने जो सूट पहना था जिस पर उनका नाम लिखा हुआ था। उनके ये सूट उस समय काफी फेमस हुआ था और विपक्ष ने उनके इस सूट के वजह से उन पर निशाना भी साधा था।मोदी ने वह सूट एक ही बार पहना और बाद में जब उसकी नीलामी हुई तो वह सूट 4 करोड़ 31 लाख रुपये में बिका था।
सोनिया गांधी

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष रही सोनिया गांधी भी अपने लाइफस्टाइल के कारण जानी जाती है। सोनिया साड़ियों का चुनाव ऐसे ही नहीं कर लेती बल्कि उनकी साड़ियां दिल्ली की डिज़ाइनर नीरू कुमार ही बनाती हैं। उनकी कॉटन और खादी साड़ियां दुनिया भर की महिलाओं और यहां तक कि बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी बेहद पसंद आती है।
राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी भी अपने कपड़ो को लेकर चर्चा में रहते है। एक बार उन्होंने इतनी महंगी जैकेट पहनी कि जिसे देख कर ही सभी दंग रह गए थे। यह जैकेट ब्रिटिश लग्ज़री फ़ैशन हाउस 'बरबरी' की है, जिसकी कीमत 995 डॉलर है। जिसे भारतीय मुद्रा में कन्वर्ट करें तो ये 65 हजार से अधिक की होगी।
मायावती

भारतीय राजनीतिज्ञ एवं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती भी अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के कारण काफी चर्चित हैं। उन्हें अलग अलग तरह के शूज का काफी शौख है। वह अपने कपड़ों के साथ इतना एक्सपेरिमेंट ना करें लेकिन फुटवेयर का खास ध्यान रखती हैं। उनके जूते मुंबई से आते हैं और इसके लिए उनका प्राइवेट जेट मुंबई जाता है।