Wednesday 14 August 2019

2019 में पहली बार चुनाव में उतरे ये 5 फिल्मी सितारे, 2 जीते जबकि 3 को मिली करारी हार

बॉलीवुड कलाकारों को अक्सर राजनीती में घुसते देखा है। एक उम्र के बाद ज्यादातर अभिनेता और अभिनेत्री फिल्मी परदे को छोड़ कर पॉलिटिक्स में ही अपना हाथ आजमाते हैं। अब तक कई सुपरहिट कलाकार एक बड़े राजनेता भी साबित हुए हैं। राजनीति के क्षेत्र में दाखिल हो चुके कलाकारों की इस कतार में इस वर्ष कुछ एक नाम और जुड़ गए हैं। जी हाँ आज हम आप से ऐसे ही कुछ कलाकारों की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने वर्ष 2019 में राजनीती में प्रवेश किया और जोरों शोरों से लोकसभा चुनाव लड़ा।

1. सनी देओल

Third party image reference
बॉलीवुड के धाकड़ अभिनेता सनी देओल फिल्मों में तो अपनी पकड़ बना ही चुके थे। परन्तु वे इस वर्ष राजनीती में भी अपनी पकड़ बनाने निकल पड़ें हैं। बता दें की सनी ने पंजाब की गुरदासपुर सीट से चुनाव जीत लिया है। वे कुछ समय पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे।

2. रवि किशन

Third party image reference
बॉलीवुड के विलेन और भोजपुरी सिनेमा के हीरो रवि किशन भी चुनाव में 3 लाख से भी भारी अंतर से जीत कर लोकसभा में प्रवेश का परमिट पा चुके हैं। रवि किशन ने भारतीय जनता पार्टी की तरफ से उत्तरप्रदेश की गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ा और कुल 7 लाख 17 हजार वोट पा कर विजय घोषित हुए।

3. उर्मिला मातोंडकर

Third party image reference
हिंदी फिल्मों की खूबसुरतब अदाकारा उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी में शामिल हो कर उत्तर मुंबई से चुनाव लड़ा। उर्मिला के विपक्ष में बीजेपी नेता 'गोपाल शेट्टी' प्रबल दावेदार थे। नतीजा गोपाल ने उर्मिला को 4 लाख 65 हजार वोटों के अंतर से हरा कर कड़ी शिकस्त दी।
4. दिनेश लाल यादव

Third party image reference
बिहार के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ़ 'निरहुआ' भी इस बार चुनाव में अपना हाथ आजमाने उतरे थे। निरहुआ भारतीय जनता पार्टी की तरफ से उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट के लिए चुनाव लड़ रहे थे। बता दें की आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के नेता 'मुलायम सिंह यादव' का गड कहा जाता है। यहाँ से मुलायम यादव के बेटे 'अखिलेश यादव' चुनाव में उतरे और निरहुआ को 2 लाख 60 हजार वोटों से परास्त किया।
5. प्रकाश राज

Third party image reference
बॉलीवुड और टॉलीवूड फिल्मों के खलनायक प्रकाश राज भी इस बार चुनाव में अपनी कमर कस्ते हुए निकल पड़े थे। प्रकाश राज बैंगलोर सेंट्रल से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे। उन्हें बीजेपी के 'पीसी मोहन' ने कड़ी शिकस्त दी है। अभिनेता प्रकाश राज मात्र 28 हजार वोट ही जुटा पाए। वहीं बीजेपी के पीसी मोहन 6 लाख वोट पा कर विजय घोषित हुए।