Tuesday 13 August 2019

अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा दान करते हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी, No.2 हैं बहुत बड़ा दानवीर

दोस्तों, आपने बॉलीवुड सितारों के बारें में ही दान करते सुना होगा लेकिन आपको बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी दान करने के मामलें में पीछे नहीं हैं. आज हम आपको भारतीय टीम के 5 उन खिलाड़ियों के बारें में बताने वाले हैं जो अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा गरीब और असहाय लोगों को दान करते हैं. आइये देखते हैं.
1. सचिन तेंदुलकर :

Third party image reference
सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान माने जाते हैं. उन्होंने क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाये हैं.

Third party image reference
आपको बता दें, सचिन तेंदुलकर अपनी रियल लाइफ में बहुत दान करते हैं. वह कैंसर पीड़ितो और बच्चों की शिक्षा के लिए हमेशा हर मदद करने को तैयार रहते है.
2. गौतम गंभीर :

Third party image reference
गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज ही नहीं बल्कि सफल कप्तान भी रहे हैं. आपको बता दें, वह रियल लाइफ में बहुत अच्छे और सच्चे इंसान हैं. गौतम गंभीर एक बहुत बड़े दानवीर है. उन्होंने हाल ही में कई सैनिको के परिवार की मदद की और कई जवानों के बच्चों की पढ़ाई की पूरी जिम्मेदारी उठाई है.
3. वीरेंद्र सहवाग :

Third party image reference
वीरेंद्र सहवाग भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं. उन्होंने क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं. आपको बता दें, वीरेन्द्र सहवाग हमेशा गरीबों की मदद करने के लिए आगे रहते हैं. सहवाग भी कई ट्रस्ट में दान करते ही रहते है.
4. विराट कोहली :

Third party image reference
विराट कोहली का नाम दुनिया के बेस्ट खिलाड़ियों में लिया जाता हैं. वह अपने प्रदर्शन के चलते हमेशा सुर्ख़ियों में चलते रहते हैं. आपको बता दें, विराट खुद एक चैरिटी संस्था चलाते है जिसके माध्यम से वह लोगो की मदद करते है.
5. महेंद्र सिंह धोनी :

Third party image reference
महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को दो बार वर्ल्ड कप दिलाया हैं. उनका नाम भारत के सफल कप्तानों में लिया जाता हैं. आपको बता दें, महेंद्र सिंह धोनी भी दान देने के काम में पीछे नहीं है महेंद्र सिंह धोनी अपने राज्य झारखंड में कई तरह से लोगो की मदद करते हुए नजर आते है.

Third party image reference
दोस्तों, यह जानकारी आपको कैसी लगी. और भारतीय टीम का कौन सा खिलाड़ी आपका फेवरेट हैं. अपनी राय कमेंट में जरूर बताइए.अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा दान करते हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी, आप भी जानिए