Friday, 30 August 2019

शराब का नशा उतारने में ये 2 चीजें हैं बहुत कारगर, पल भर में गायब हो जाएगा सारा नशा


Third party image reference
शराब पीना हमारे स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होता है। आज के समय में शराब पीने वाले लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन तेजी से बढ़ती जा रही है। आज के समय में अधिकतर लोग त्योहारों, पार्टी या किसी अन्य मौके पर शराब पीना नहीं भूलते हैं। शराब पीने के बाद कई बार लोगों के ऊपर इस कदर नशा हो जाता है कि नशा उतरने का नाम ही नहीं लेता है। और लोग शराब के नशे में चूर होकर अपने होश हवास खो बैठते हैं। इस वजह से परिवार वाले भी चिंतित रहते हैं कि शराब के नशे में कहीं गिर नहीं जाए या किसी गंभीर स्थिति का सामना नहीं करना पड़े। आज हम आपको ऐसे घरेलू उपाय बताएंगे जिनसे आप शराब के नशे को पल भर में कम कर सकते हैं। आइए जानते हैं। शराब का नशा उतारने में ये 2 चीजें हैं बहुत कारगर, पलभर में गायब हो जाएगा सारा नशा।

Third party image reference
1. शहद
शहद में अनेक औषधीय गुण पाए जाते हैं। इसके अलावा शहद में एंटीसेप्टिक और एंटीबायोटिक गुण भी मौजूद होते हैं। शहद शराब के नशे को कम करने में काफी मददगार होता है। अगर किसी व्यक्ति को शराब का बहुत ज्यादा नशा हो गया है तो उस व्यक्ति को एक गिलास पानी में दो चम्मच शहद घोलकर पिला दें। ऐसा करने से कुछ ही समय में व्यक्ति के ऊपर इसका असर दिखने लग जाएगा। और धीरे-धीरे व्यक्ति का नशा उतर जाएगा।

Third party image reference
2. नींबू पानी
नींबू पानी का सेवन पेट साफ करने और पेट की बीमारियों को दूर करने के लिए किया जाता है। नींबू पानी के सेवन से शरीर की कई गंभीर समस्याएं दूर हो जाती है। इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति को शराब का नशा चढ़ गया है तो उसके लिए नींबू पानी काफी ज्यादा मददगार साबित होता है। इसके लिए नींबू पानी में थोड़ा ज्यादा नमक मिलाकर शराबी को पिलाएं। इसका असर बहुत जल्दी शुरू हो जाएगा। और व्यक्ति का नशा बहुत जल्दी कम हो जाएगा।
अगर आप या आपके घर में भी कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा शराब का सेवन करता है तो कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरुर दें। और सेहत के बारे में हमेशा ऐसी ही रोचक जानकारियां पढ़ने के लिए पोस्ट को लाइक, शेयर और मेरे चैनल को फॉलो करना नहीं भूले।