Tuesday 13 August 2019

सुपर ओवर को मेडन निकाल सकते हैं ये दिग्गज गेंदबाज, नंबर 1 पहले से कर चुका है यह कारनामा

क्रिकेट के खेल में जिस तरह एक बल्लेबाज शानदार बल्लेबाजी से मैच जिताता है तो वहीं गेंदबाजी भी अपनी शानदार गेंदबाजी से मैच जीता सकते हैं। क्रिकेट इतिहास में ऐसे कई गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने अपनी टीम को गेंदबाजी से काफी ज्यादा मैच जिताए हैं। क्रिकेट के खेल में मेडन ओवर डालना कोई बड़ी बात नहीं होती है लेकिन टाई होने के बाद सुपर ओवर को मेडन डालना एक गेंदबाज का सबसे बड़ा रिकॉर्ड होता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे ही तीन गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो ऐसा करने की काबिलियत रखते हैं। इनमें से एक गेंदबाज ने तो यह कारनामा पहले से कर दिखाया है।
3. जसप्रीत बुमराह

Copyright Holder: Dafabet
जसप्रीत बुमराह वर्तमान समय में भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे खतरनाक नंबर वन तेज गेंदबाज हैं। जब भी टीम इंडिया को विकेट की जरूरत होती है तो कप्तान जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी पर लगा देते हैं। जसप्रीत बुमराह पावर प्ले और डेथ ओवर में काफी शानदार गेंदबाजी करते हैं। जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का सबसे प्रमुख हथियार यॉर्कर गेंद है। जसप्रीत बुमराह एक बार में 6 गेंद यॉर्कर फेंकने की काबिलियत रखते हैं। ऐसे में उनसे अगर सुपर ओवर डलवाया जाए तो मेडन भी फेंक सकते हैं।
2. राशिद खान

Copyright Holder: Dafabet
अफगानिस्तान के मुख्य स्पिनर गेंदबाज राशिद खान बहुत कम समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक सफल गेंदबाज बन चुके हैं। अपनी जादुई गेंदबाजी से राशिद खान ने बड़े बड़े खिलाड़ियों को चकमा दिया है। क्रिकेट के खेल में अंतिम ओवरों में स्पिनर गेंदबाज बहुत कम गेंदबाजी करते हैं लेकिन जब टीम में राशिद खान हो तो उनको अंत में गेंदबाजी कराई जाती है। यह दर्शाता है कि राशिद खान कितने काबिल गेंदबाज हैं। राशिद खान भी सुपर ओवर को मेडन फेंकने की काबिलियत रखते हैं।
1. सुनील नारायण

Copyright Holder: Dafabet
क्रिकेट के खेल में सुनील नारायण वेस्टइंडीज के एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके खिलाफ बल्लेबाज बहुत कम रिस्क लेते हैं। अपने इतने लंबे करियर में सुनील नारायण ने अपनी गेंदबाजी से वेस्टइंडीज को कई मैच जिताए हैं। सुनील नारायण क्रिकेट के एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने सुपर ओवर को मेडन फेंका है। साल 2014 में कैरेबियन प्रीमियर लीग में यह कारनामा किया था। सुनील ने टैबेको रेड स्टील के खिलाफ खेले गए मैच में अपनी टीम गुयाना अमेज़न वॅरियर्स के लिए यह चमत्कारी ओवर किया। इस ओवर में सुनील नारायण ने 5 गेंद डॉट और एक गेंद पर विकेट लिया था।