Tuesday 23 July 2019

जन्म लिया था गरीब घर में, 9 की उम्र में कमाना शुरू किया, कमाई के साथ कर रही है पढ़ाई

आप लोगों ने कई सारी ऐसी टीवी एक्ट्रेस के बारे में सुना होगा जो कम उम्र पर से ही एक्टिंग कर रही है। जन्नत जुबेर रहमानी और अवनीत कौर बहुत ही कमबहुत ही कम उम्र की एक्ट्रेस हैं। लेकिन इन्होंने बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली है।


Third party image reference
इसके अलावा अरिशफ़ा खान भी काफी लोकप्रियता हासिल कर चुकी है जो मात्र 15 साल की हैं। पिछले साल अरिशफ़ा खान सीरियल पापा बाई चांस में दिखाई दी थी। साल 2012 में उन्होंने अपनी टीवी करियर की शुरुआत सीरियल छल से की थी। उन्होंने मात्र 9 साल की उम्र पर ही एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी।
सीरियल एक वीर की अरदास वीरा में अरिशफ़ा खान ने गुंजन का किरदार निभाया था जिससे उनको सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली। अरिशफ़ा खान का सपना बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का था। इसी वजह से उन्होंने अभिनेत्री बनने की ठानी। हालांकि इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उनको काफी संघर्ष करना पड़ा। उनका जन्म एक गरीब मुस्लिम परिवार में हुआ। उनको पैसों की तंगी का भी सामना करना पड़ा था।


Third party image reference
अरिशफ़ा खान के पिता को महीने की बहुत ही कम तनख्वाह मिलती थी। जबकि उनकी मम्मी हाउसवाइफ थी। लेकिन अरिशफ़ा खान के भाइयों और उनकी मां ने पूरा सपोर्ट किया। आज अरिशफ़ा खान 1 दिन में लाखों रुपए कमाती हैं। उनका यूट्यूब पर एक अकाउंट भी है। उनके यूट्यूब पर लाखों सब्सक्राइबर्स है जिससे उनको काफी अच्छी कमाई हो जाती है।


Third party image reference
बता दे कि वह इसके साथ साथ पढ़ाई भी कर रही हैं। वह इस वक्त पढ़ाई को सबसे ज्यादा महत्व देती हैं। इंस्टाग्राम पर अरिशफ़ा खान बहुत ज्यादा एक्टिव रहती हैं। हर रोज वह अपनी तीन तस्वीरें पोस्ट करती हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाखों फॉलोअर्स है l