Wednesday 1 July 2020

IPL 2019: बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही इस कैरेबियाई स्टार का दबदबा, जाने ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में टॉप-5

आईपीएल के इस सीजन में एक तरफ जहां सभी आठों टीमों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ गेंद और बल्ले के साथ इसमें हिस्सा ले रहे खिलाड़ी भी अपनी पहचान बनाने में लगे हुए हैं। इसी बीच गेंदबाजी और बल्लेबाजी में खूब कमाल देखने को मिल रहा है।
Photo Source: IPLT20
वैसे तो बल्लेबाज तो अपना कमाल रनों की रेस में दिखा रहे हैं तो गेंदबाज अपना रूप विकेट लेने की होड़ में दिखा रहे हैं लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी है जो दोनों ही रेस में अपने आपको बनाए रखा है।
हम यहां बात कर रहे हैं कोलकाता नाइट राईडर्स के लिए खेल रहे आन्द्रे रसेल की जो इस सीजन में खूब कमाल दिखा रहे हैं। आन्द्रे रसेल ना केवल बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन कर हर किसी को प्रभावित कर रहे हैं।
Photo Source: Ipl T20.Com
आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों को दिए जाने वाले सम्मान ऑरेंज कैप(रनों के लिए) और पर्पल कैप(विकेट के लिए) में आन्द्रे रसेल ने अपने नाम की छाप छोड़ रखी है।अब तक खेले गए तीन मुकाबलों में आन्द्रे रसेल जहां ऑरेंज कैप की रेस में 163 रन बनाकर नंबर एक पर मौजूद हैं तो वहीं पर्पल कैप की रेस में आन्द्रे रसेल 5 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं।
Photo Source: Twitter
ये देखिए टॉप-5 ऑरेंज कैप की लिस्ट
  1. आन्द्रे रसेल(KKR)- 163 रन
  2. डेविड वार्नर(SRH)- 154 रन
  3. क्रिस गेल(KXIP)- 139 रन
  4. नीतिश राणा(KKR)- 132 रन
  5. संजू सैमसन(RR)- 132 रन
ये देखिए टॉप-5 पर्पल कैप की लिस्ट
  1. युजवेन्द्र चहल(RCB)- 5 विकेट
  2. कगिसो रबाडा(DC)- 5 विकेट
  3. आन्द्रे रसेल(KKR)- 5 विकेट
  4. इमरान ताहिर(CSK)- 4 विकेट
  5. जसप्रीत बुमराह(MI)- 4 विकेट
Playआईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी कौन है, अभी जाने

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया आया है तो इसे लाइक करे और आपने ओपोनियन कम्मेंट में जरूर शेयर करे और हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करना ना भूले।