Wednesday 8 July 2020

बार-बार दिखें ये जानवर तो समझ जाइये आपको मिल रहे हैं ये ख़ास संकेत

हिन्दू ग्रंथो में पशु-पक्षियों का काफी विशेष महत्व माना गया है और इन्हें लेकर काफी मान्यताएँ भी है। यह हमारे जीवन को काफी प्रभावित करते है और यह प्रकृति का एक अभिन्न हिस्सा भी है। अक्सर हमारे आस पास कई जानवर नजर आते है लेकिन यदि एक ही जानवर हमे बार-बार देखाई दे तो ज्योतिष के अनुसार यह जानवर जो आपको बार-बार दिख रहे है, तो इसका अर्थ यह है कि वह आपके जीवन में आने वाली किसी घटना का पूर्व से कोई संकेत देना चाह रहे है। तो चलिए आज हम आपको यह बताते हैं कि जब कोई जानवर आपको बार-बार दिखाई देता है तो वह आपको क्या संदेश देना चाहता है।

इन जानवरों के बार बार दिखने का खास है मतलब

बाज


यदि आपको बार-बार अपने आस-पास या रास्ते में कई बार बाज नजर आ जाता है, तो वह आपको अपनी बड़ी-बड़ी आंखें से यह संकेत दे रहा है कि आपको अपने आस-पास की चीजों पर ज्यादा ध्यान रखने की आश्यकता है। बाज के देखने की क्षमता काफी ज्यादा तीव्र होती है इसलिये वह आपको चौकना और शतर्क रहने का संकेत देती है।
यह भी पढ़े:-इन राशियों की जोड़ी बनती हैै सबसे परफेक्‍ट, इनसे शादी करने के होते हैं कई सारे फायदें

चील

यदि आपको अक्सर चील नजर आ जाया करते है, तो यह आपके जीवन में होने वाले बदलाव की ओर इशारा करते है। इसके साथ ही साथ वह आपको यह भी संकेत देते है कि आपके पूर्वज आपके साथ हैं।

उल्लू

यदि आपको बार-बार उल्लू दिखई देता है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको अपने आप पर ध्यान देने की जरुरत है। इसके साथ ही साथ उल्लू आपके सोच की ओर भी ईशारा करता है। उल्लू के दिखने का अर्थ यह भी होता है कि आप जिस भी दिशा में बढ़ रहे हैं आप उसी दिशा में लगातार आगे बढ़ते रहे और इसके साथ ही आपको बस अपने अंतर्मन की ही सुननी चाहिए।

तोता


यदि आपको अक्सर करके तोता नजर आता है, तो इसका अर्थ यह है कि आपका कोई काफी करीबी बीमार है। इसे साथ ही आपको यह भी संदेश देता है कि आप सही राह पर बढ़ रहे हैं और किसी बड़े का आशीर्वाद आपके साथ है इसलिये पूरे आत्मविश्वास के साथ आप आगे बढें आपको सफलता जरुर मिलेगी।
यह भी पढ़ें : वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में इन जानवरों को पालने से नहीं होती है पैसों की कमी

गिरगिट

यदि आपको बार-बार गिरगिट दिखता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आप अपने कार्यो के प्रति जागरूक न होकर काफी सुस्ती दिखा रहे हैं और इसके साथ ही फिजूल की चीजों पर आपना ध्यान ज्यादा गवा रहे है।

सांप

अगर आपको बार-बार सांप दिखाई देते है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको अपनी सोच बदलन लेनी चाहिए। यदि आप किसी चीज को लेकर काफी सोच-विचार करते है तो अब आपको किसी भी चीज को लेकर ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है।