Official Hindi Khabar / हिंदी खबर / All Hindi News

Thursday, 23 July 2020

अगर आपको भी सुबह उठते ही महसूस होती हैं कमजोरी तो ऐसे करें करी पत्ते का इस्तेमाल

आपकी रसोई में अक्सर करी पत्ते पाए जाते हैं। जिनका इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए करते हैं। आपको बता दें कि यह सिर्फ खाने के स्वाद को ही नहीं बढ़ाता। बल्कि सेहत के लिए आज से भी बेहद फायदेमंद होता है। इसे आप अपने खाने के अलावा भी और कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं। जिससे आपको भरपूर फायदे होंगे। तो चलिए आज हम आपको परिपत्रों के बेहतरीन फायदों के बारे में बताते हैं।
करी पत्ते का इस्तेमाल करने से आपका वजन कंट्रोल में रहता है। अगर आपका वजन बढ़ता भी है या कंट्रोल हो जाता है। इससे आपका कोलेस्ट्रॉल भी कंट्रोल रहता है। करी पत्ता शरीर में खून की कमी को पूरी करता है। इसके सेवन से शरीर को भरपूर फायदे मिलते हैं। क्योंकि इसमें बहुत सारा आयरन फॉलिक एसिड पाया जाता है। अगर आप सुबह खाली पेट करी पत्ते का सेवन करते हैं। तो उसकी पाचन शक्ति अच्छी होती है और कब्ज की समस्या भी दूर होती है।
कई बार खली पेट जी मिचलाने लगता हैं। हमें उल्टी जैसा महसूस होने लगता है ऐसे में अगर आप सुबह खाली पेट करी पत्ते का सेवन करते हैं। तो आप इन सब चीजों से निजात पा सकते हैं। अगर आप करी पत्ते को पीसकर उसमें शहद मिलाकर खाते हैं। तो उससे आपको कब्ज में भी राहत मिलती है