Sunday 5 July 2020

सरोज खान को याद कर इमोशनल हुईं माधुरी दीक्षित, वीडियो शेयर कर कहा- मैं उन्हें..



फिल्म जगत की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के चलते मुंबई में निधन हो गया। कुछ दिनों पहले से सरोज खान अस्वस्थ चल रही थीं, उन्हें बांद्रा स्थित एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। देर रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और शुक्रवार को उनका निधन हो गया। सरोज खान के निधन से बॉलीवुड को एक और बड़ी झटका लगा है।
सरोज खान के निधन के बाद कई बॉलीवुड सितारों ने उनके जाने पर शोक व्यक्त किया। माधुरी दीक्षित ने ट्विटर पर एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह सरोज खान के साथ एक सोफे पर बैठी नजर आ रही हैं। माधुरी उनके साथ बैठकर 'एक दो तीन चार पांच छह सात…' गाने पर डांस करती नजर आ रही हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए माधुरी दीक्षित भावुक नजर आईं।
माधुरी ने कहा- सरोज जी के साथ हर बात होती थी काफी दिलचस्प
माधुरी लिखती हैं कि सरोज जी के साथ हर बात काफी दिलचस्प होती थी। उनकी एनर्जी काबिले-तारीफ रहती थी। ऐसे ही उन्होंने जिंदगी को जीया भी है और ऐसे ही मैं उन्हें याद करूंगी। सरोज दरअसल पिछले कई दिनों से डायबिटीज और इससे संबंधित बीमारियों से जूझ रही थीं। अस्पताल में भर्ती कराये जाने के बाद उनका कोरोना जांच भी हुआ था और रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।
बैकग्राउंड डांसर के तौर पर किया था काम शुरू
सरोज खान ने तीन साल की उम्र में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करना शुरू किया था। उन्हें 1974 में पहली बार 'गीता मेरा नाम' में पहली बार बतौर कोरियोग्राफर काम करने का मौका मिला। तीन बार नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करने वालीं सरोज ने 2000 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया।