Wednesday 1 July 2020

यदि आप भी चाहते है अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना तो रात में लगाये आलू:-

आलू के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे आलू नही तो खाना अधूरा,आलू तो सबकी रोसोई में होता ही होता है ये जितना हमारे सेहत के लिए आवश्यक है उतना ही हमारे चेहरे के लिए भी,बहुत कम ही लोग इसके फायदे के बारे में जानते होंगे तो चलिए आज हम इससे होने वाले फायदों के बारे में बताते है यदि आप भी गोरा होना चाहते है तो आलू का प्रयोग कर सकते है।.
  1. लड़के हो या लड़किया सभी अपने चेहरे की खूबसूरती को बरक़रार रखना चाहते है,यदि आपके चेहरे पे डार्क सर्कल है तो आप आलू की मदद से इसे दूर कर सकते है,इसके लिए आपको आलू को गोलाकार आकार में काटना होगा और उसे अपने आँखों पे रखना होगा इससे आपके चेहरे के डार्क सर्कल कम होते नज़र आएंगे.
2. चेहरे को चमकदार बनाने के लिए आप रोज़ आलू को अपने चेहरे पे लगाये इससे आपके चेहरे का रंग गोरा नज़र          आएगा आप चाहे तो आलू के साथ निम्बू का भी इस्तेमाल कर सकते है निम्बू हमारे चेहरे के कालेपन को दूर करने        का एक बेहतरीन उपाय है
3. आलू के रस का भी उपयोग आप कर सकते है,इसके लिए आपको निम्बू की जरुरत होगी,सबसे पहले आप आलू के      रास को निकालके एक कटोरी में रख ले फिर उसमें 2 चम्मच नींबू के रास को डाले साथ ही साथ उसमे थोड़ी मात्रा        में मुल्तानी मिट्टी डालके उसका पेस्ट बनाले और उसे अपने चेहरे पे लगाले,जब वो सूखने लग जाये तो उसे पानी से        धोले आपको बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे.
https://www.hindikhabar.in/