Wednesday 8 July 2020

दही के शौकीन इस समय गलती से भी ना करें दही का सेवन नहीं तो मौत को दे देंगे बुलावा !!


स्वास्थ्य का सही ढंग से ख्याल रखने के लिए हमे अनाब-सनाब खाना खाने से बचना चाहिए, बहुत से लोग दही का इस्तेमाल सेहत को मजबूत बनाने के लिए करते हैं लेकिन आर्युवेदिक के अनुसार दही का सेवन सुबह-सुबह ही करना चाहिए तब ही उसका उचित लाभ मिलेगा। 

अगर कोई इंसान दही का सेवन रात में करेगा तो यह बेहद नुक्सान दायक होगा इससे पेट की बहुत सी बीमारियां फैलेगी क्योकि रात में कफ की प्रभाविकता ज्यादा बढ़ जाती हैं। 

रात में हम खाना खाने के बाद सो जाते हैं इसलिए दही के सेवन करने के बाद इसका पाचन अच्छे से नहीं हो पायेगा जिसके कारण आप बीमार हो जाओगे जबकि खांसी, सर्दी, जुखाम की समस्या भी देखने को मिलेगी। 



रात में दही के सेवन से शरीर में इन्फेक्शन की समस्या हो जाती हैं जबकि सूजन के दौरान भी दही नहीं खाना चाहिए वर्ना आपको विपरीत प्रभाव देखने को मिलेंगे। 
Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. News Remind इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद