Tuesday 7 July 2020

आपकी चमकती किस्मत की ओर इशारा करती हैं सपने में दिखाई दी ये चीजें

हर व्यक्ति सोते समय सपने देखता हैं जो कि एक सामान्य क्रिया हैं। लेकिन स्वपन शास्त्र के अनुसार आपके द्वारा देखा गया सपना विशेष महत्व रखता हैं और इसका एक विशेष अर्थ भी होता हैं। जी हाँ, सपने आपके जीवन में शुभ-अशुभ संकट को दर्शाते हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे सपने लेकर आए हैं जो आपकी चमकती किस्मत की ओर इशारा करते हैं और उज्ज्वल भविष्य को दर्शाते हैं। तो आइये जानते हैं इन सपनों के बारे में।

सपने में खुद को ऊंचाई पर चढ़ते देखना
सपने में खुद को ऊंचाई पर चढ़ते देखना भी शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि नौकरी व व्यवसाय में आपको तरक्की मिलने वाली है। साथ ही आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होंगी, जिससे आप अपने बिजनस में बढ़ोतरी करेंगे। वहीं आप भूमि व वाहन खरीदने का मन बनाएंगे।


सपने में हाथी पर सवार शनि महाराज
अगर आपने सपने में हाथी पर सवार शनि महाराज को देखा तो यह बहुत सौभाग्य माना जाता है। इस सपने के देखने से ना सिर्फ आपकी किस्मत चमक सकती है बल्कि आपको कारोबार में अपार वृद्धि होगी। साथ ही कहीं से खूब सारा धन मिलेगा। अगर किसी व्यक्ति पर ढैय्या व साढ़ेसाती चल रही है और उसने यह सपना देखा है तो उसको शनि के प्रकोप से मुक्ति मिलती है।

सपने में आम
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में आम खाते देखना एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में संबंधित व्यक्ति को संतान की प्राप्ति होने वाली है या फिर उनसे शुभ समचार की प्राप्ति होगी। साथ ही यह सपना धन प्राप्ति का भी संकेत देता है।


सपने में नाचते हुए मोर को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने नाचते हुए मोर को देखा है तो यह आपके लिए शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि घर में आपके खुशी आने वाली है और करियर में ग्रोथ मिलने वाली है। अगर मोर-मोरनी की जोड़ी एकसाथ दिखाई दे तो शादीशुदा लोगों के लिए शुभ माना जाता है।

सपने में सफेद सांप
सपने में सफेद सांप को पैर पर काटते हुए देखना भी शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि कामयाबी आपका इंतजार कर रही है और धन प्राप्ति की बहुत ज्यादा संभावनाएं हैं। साथ ही किसी भी तरह के कर्ज से आपकी मुक्ति मिल सकती है।