Wednesday 1 July 2020

आकाश चोपड़ा ने सौरव गांगुली-विराट कोहली की टेस्ट टीम के बीच कराया फैंटेसी मुकाबला, जानिए किसने मारी बाजी


कोरोना वायरस के चलते पिछले 4 महीनों से क्रिकेट रुका हुआ है। परिणामस्वरूप खिलाड़ी घरों पर हैं और फैंस क्रिकेट की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि इस बीच आकाश चोपड़ा अपने यूट्यूब चैनल के जरिए लगातार फैंस को मनोरंजित कर रहे हैं। अब उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर सौरव गांगुली-विराट कोहली की टेस्ट इलेवन टीम के बीच फैंटसी मुकाबला कराया है।

विराट ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर व मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। अब अपनी नई यूट्यूब वीडियो में वह विराट कोहली और सौरव गांगुली की टेस्ट टीम के बीच तुलना करते नजर आए हैं। उनका मानना है कि यदि दोनों टीमों के बीच मुकाबला कराया जाएगा तो दादा की टीम विराट सेना पर भारी पड़ेगी। उन्होंने विराट के बारे में बात करते हुए कहा,
“विराट कोहली की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उनके कंडीशन में हराया था और भारतीय क्रिकेट इतिहास की पहली ऐसा करने वाली टीम बनी ती। वहीं साउथ अफ्रीका में वो हारे और इंग्लैंड में उन्हें बुरी तरह से पराजय झेलनी पड़ी।”

सौरव गांगुली ने जिताया विदेश में जीतना

सौरव गांगुली की कप्तानी में आकाश चोपड़ा ने 10 टेस्ट मैच खेले। जिसमें उन्होंने 23.0 के औसत से 437 रन बनाए। अब कमेंटेटर ने आगे गांगुली की कप्तानी के बारे में बात करते हुए कहा,
“कि इस पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम को विदेशी धरती पर कैसे जीता जाता है ये सिखाया। सौरव की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की। हम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे और टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाया।
वहीं पाकिस्तान दौरे पर हमने टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी। भारत में हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक सीरीज ड्रॉ खेली जबकि एक सीरीज में हार मिली। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज ड्रॉ की थी। वो सचमुच एक अच्छी टीम थी जिसने हमें विदेशों में जीतना सिखाया था।”