Wednesday 1 July 2020

दिखना है सबसे अलग, तो अपनी डाइट में जरूर शामिल करें यह चीजें !



हर कोई चाहता तो है कि वो अपनी डेली रुटीन के हिसाब से डाइट प्लान कर ले, लेकिन सही गाइड न मिलने से ऐसा नहीं हो पाता. तो अब आप इस टेंशन से फ्री हो जाइए क्योंकि हम आपको बता रहे हैं ऐसा डाइट प्लान जिसे फॉलो कर आप खुद को फिट रख सकते है। लंबे समय तक स्वस्थ व खूबसूरत नजर आने के लिए आपका अच्छा होना चाहिए साथ ही उनमें विभिन्न प्रकार के भी शामिल होने चाहिए। आज हम जानेंगे इन्हीं खास डाइट के बारे में जो हमें एक अच्छी चुस्त तंदुरुस्त बॉडी के साथ साथ खूबसूरत नजर भी नजर आएंगे।
अंडे
अंडे खाने से शरीर को केल्सियम, सोडियम, पोटेशियम, विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन ई और omega -3 जैसे पोषक तत्त्व भरपूर मात्रा में मिलते है और भरपूर ऊर्जा भी मिलती है इसलिए पुरूषों को सुबह नाश्ते में 2 अंडे जरूर खाने चाहिए इससे शरीर ताकतवर बन जायेगा अंडे खाने से आंखों की रौशनी तेज होती है।

केले
केला हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है और आमिर सुबह उठकर दूध के साथ केला खाना चाहिए जो हमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और फाइबर देता है।

मूंगफली
मूंगफली खाने से शरीर को भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिलता है। 100 ग्राम मूंगफली में लगभग 24 ग्राम प्रोटीन की मात्रा पाई जाती है। जबकि 100 ग्राम चिकन में केवल 15-16 ग्राम प्रोटीन की मात्रा ही पाई जाती है।
https://www.hindikhabar.in/