Monday 20 July 2020

व्यक्ति के सोने का तरीका बताता है उसकी पर्सनालिटी के सभी छिपे राज, जानकर रह जाओगे दंग

कुछ महिलाएं पेट के बल लेटकर सोती है तो कुछ शरीर को मोड़कर सोती है। महिलाओं के सोने से तरीकों से हम उनके व्यक्तित्व के बारें में बहुत कुछ जान सकते है। आइये इस बारे में विस्तार से जानते है।
पीठ के बल सोना :
जो महिला पीठ के बल सोती है वह सकारात्मक सोच वाली होती है। ऐसी महिला जीवन से प्यार करती है। इन्हें अटेंशन पाने और अच्छे लोगों के साथ रहना अच्छा लगता है। ऐसी महिलाएं जिद्दी और निरंतर काम करने वाली होती है। ये सच्चाईपसंद व्यक्तित्व की होती है। जो महिला पीठ के बल सोती है वह मजबूत व्यक्तित्व की होती है।
घुटने बाहर निकालकर सोना :
अगर महिला अपने घुटनों को बिना चिपकाये नहीं सो पाती है तो इसका मतलब वह भरोसेमंद और शांत स्वाभाव की है। इस तरह की महिलाएं भविष्य से डरती है। इनको अपमानित करना इतना आसान नहीं होता है। ऐसी महिलाएं दुःख के समय में भी मुस्कुराती है। ये जीवन में जो भी बदलाव होता है उनमे समन्वय स्थापित कर लेती है।
सैनिक की तरह सोना :
पीठ पर एकदम सीधे अकड़कर और हाथ शरीर से चिपकाकर सावधान मुद्रा में सोना ‘सैनिक की तरह सोना’ कहलाता है। ऐसी महिलाओं को पता होता है कि उन्हें ज़िन्दगी में क्या करना है, उनका लक्ष्य क्या है? यह अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित होती है। ये महिलाएं सख्त और डिमांडिंग हो सकती है। यह दूसरों से अधिक उम्मीद रखती है।
एक पैर उठाकर सोना :
जो महिला एक पैर उठाकर सोती है वह अप्रत्याशित व्यक्तित्व वाली होती है। यह हमेशा रोमांच के लिए तैयार रहती है। इन महिलाओं में मूड स्विंग होता है। इससे यह अपने आसपास को लोगों को चौंका सकती है। इस तरह की महिलाएं स्थिरता, शांति और पूर्णता को प्राथमिक मानती है।
भ्रूण की तरह सोना :
जो महिला भ्रूण की तरह सोती है वह दूसरों के उन्हें समझने और सहानभूति रखने की अधिक आवश्यकता महसूस करती है। इस तरह से इनका सोना बताता है कि यह दुनिया में आने वाली समस्याओं से खुद को दूर करने की कोशिश करती है। ये महिलाएं पेंटिंग, डांस और ब्लॉग लिखने में इंटरेस्ट रखती है।
पेट के बल सोना :


पेट के बल सोने वाली महिलाएं एग्रेसिव स्वभाव की होती है। इनमें लीडरशिप की क्षमता होती है। ऐसी महिलाएं किसी भी चीज को करने से पहले उसकी योजना बनाना पसंद करती है। ये महिलाएं दृढ़ता की पावर में विश्वास करती है। ये जानती है कि ऐसा करने से यह बड़ी से बड़ी सफलता प्राप्त कर सकती है।
SBI – भारतीय स्टेट बैंक में निकली भर्ती, पद – समर्थन अधिकारी, चैनल प्रबंधक पर्यवेक्षक, सीधे इंटरव्यू से होगा चयन, जल्द से जल्द करे आवेदन
स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड में बड़ी भर्ती, रिक्तियां: 2545 || पद – जीडीएमओ, मेडिकल ऑफिसर , ४० साल तक का युवा करे आवेदन, सैलरी लाखों रूपये….
ग्रामीण डाक सेवको की बम्पर भर्तियां, दसवी पास के लिए बड़ा मौका, 7428 पदों पर निशुल्क करे आवेदन, लास्ट तारीख निकट…
राज्य विद्युत उत्पदान निगम लिमिटेड में निकली भर्तियां, पद – तकनीशियन, असिस्‍टेंट रिव्यू ऑफिसर, असिस्‍टेंट इंजीनियर, स्टाफ नर्स, शैक्षणिक योग्यता – दसवीं / स्नातक पास / ऑफलाइन आवेदन करे