Sunday 5 July 2020

हिस्ट्रीशीटर के गांव पहुंचे आला अधिकारी, कहा- विकास दुबे के साथ आतंकियों जैसा ही सुलूक होगा

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिकरु गांव में गुरुवार रात को आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी। इस घटना के तीसरे दिन आईजी रेंज मोहित अग्रवाल तीसरी बार रविवार को फिर कानपुर के बिकरू गांव पहुंचे। वहां उन्होंने विकास दुबे के जमींदोज किलानुमा मकान का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि विकास दुबे ने आतंकवादियों जैसा काम किया है और उसके साथ वही सुलूक किया जाएगा जो एक आतंकवादी के साथ होता है।
आपरेशन विकास की गतिविधियों के बारें में उन्होंने बताया- राजस्थान, हरियाणा और बिहार में भी पुलिस टीमें बनाकर कांबिंग शुरू हो गई है। इन सभी प्रदेशों के आईजी और डीआईजी सीधे संपर्क में हैं। इस चक्रव्यूह को भेद पाना आसान नहीं होगा। जल्द ही विकास पुलिस के शिकंजे में होगा। यह किसी आतंकी घटना से कम नहीं है। विकास के साथ वही सुलूक होगा जो एक आतंकवादी के साथ होता है।
नेस्तनाबूत किले से बरामदगी के सवाल पर आईजी ने कहा, जल्द ही बड़ा खुलासा किया जाएगा। पुलिस को सूचना थी कि विकास दुबे ने अपने घर में भारी मात्रा में आधुनिक हथियारों को दीवारों, तयखाने और सुरंग छिपा रखा है। छानबीन जारी है। आईजी ने दो टूक कहा, चौबेपुर थाने से पुलिस कार्रवाई लीक हुई है, इसके पुख्ता सबूत मिल चुके हैं। पूरे थाने के ह पुलिसकर्मी की जांच होगी। मोबाइल काल डिटेल जुटाई जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ पुलिस हत्याकांड का षड्यंत्र रचने का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
विकास के घर से बारूद व असलहे बरामद
पुलिस को जानकारी मिली थी कि पुलिस के लूटे हुए असलहे भागते समय मकान के नीचे बंकर बने हुए है उसमें दबाकर गए है। जिस तरह से कुछ लोग ब्लैक मनी को दीवारों में चुनवा कर रखते है उसी तरह से यह अपराधी असलहों और कारतूसों को दीवारों में चुनवाकर रखते है। इसी सूचना पर पुलिस ने जमीनों को खोदने और दीवारों को तोड़ने का काम किया था। इसी क्रम में पुलिस को भारी मात्रा में हथियार और बारूद बरामद हुए है।
आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि विकास दुबे का मामा को मारा गया है उसके पास 9 एमएम की पिस्टल भी बरामद हुई है। एक अपराधी मुठभेड़ में घायल हुआ है और यह अपराधी विकास दुबे के घर में ही रहता था पिछले 25 वर्षो से। इस पर भी 25 हजार रुपए का इनाम था। इससे पूछताछ करेंगें कि यह घटना किस प्रकार से घटित हुई और इस घटना में और कौन-कौन से अपराधी शामिल थे। जो अपराधी फरार है उनको पकड़ने के लिए हमारी टीमें लगी हुई है। एसटीएफ भी लगी है मुझे उम्मीद है कि अतिशीघ्र अच्छे परिणाम मिलेंगें।