Monday 6 July 2020

सचिन-रोहित नहीं, जाफर ने कोहली को बताया बेस्ट क्रिकेटर; पसंदीदा कप्तान का भी किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर ने सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा की बजाय मौजूदा कप्तान विराट कोहली को सफेद गेंद का बेस्ट क्रिकेटर बताया है। जाफर के मुताबिक भारत में सफेद गेंद से कोहली जैसा खेलने वाला बल्लेबाज नहीं आया है। 
एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान जब जाफर से पूछा गया कि सचिन, रोहित और कोहली में से कौन सा बल्लेबाज सफेद गेंद में बेस्ट है। इस पर उन्होंने बिना समय गंवाते हुए कोहली का नाम लिया। विराट ने वनडे में 11 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम 43 शतक भी हैं। दूसरी और सचिन के 463 वनडे में 18426 रन हैं। रोहित ने वनडे में अब तक 224 मैचों में 9115 रन बनाए हैं। कोहली के नाम 248 मैच में 11867 रन हैं। 
जाफर ने इस दौरान सौरव गांगुली को अपना पसंदीदा कप्तान बताया। उन्होंने कहा, वह गांगुली ही थे जिन्होंने साल 2000 के बाद टीम बनाई थी। उनके पास टेम्परामेंट था। उन्होंने खिलाड़ियों का समर्थन किया और उन्हें मौके दिए। उन्होंने सहवाग से ओपनिंग कराई। जहीर खान, युवराज सिंह और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों को टीम में लाए।’ 
गौर हो कि हाल ही में उत्तराखंड रणजी टीम के मुख्य कोच बने जाफर ने 7 मार्च को क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास ले लिया था। 24 साल के लंबे करियर में उन्होंने भारत के लिए 31 टेस्ट में 1944 रन बनाए थे। उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए। वहीं उन्होंने 2 वनडे मैच भी खेले लेकिन इसमें वह मात्र 10 रन ही बना सके थे।