Saturday 11 July 2020

75% ख़राब हो चुका है अमिताभ बच्चन का लिवर, डॉक्टरों ने कहा अब ....

NBT
कोरोना वायरस की महामारी पूरी दुनिया में अभी भी अपना कहर बरपा रही है। इसी बीच बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं और उन्हें मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। कोरोना वायरस से पॉजिटिव निकलने के बाद उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी देने के साथ एक ऐसी अपील की, जो आम लोगों के लिए जानना भी बहुत जरूरी है।

उन्होंने अपने ट्विटर के जरिए यह अपील अपने आस-पास मौजूद रहे लोगों से की है ताकि उनके संपर्क में आए हुए लोगों के जरिए वायरस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके और उनके अपने भी सुरक्षित रहें। यह अपील अगर आम लोगों के द्वारा या कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों के द्वारा भी फॉलो की जाए तो इससे संक्रमण को फैलने से रोकने में काफी मदद मिल सकती है।

अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने की खबर न केवल अपने ट्वीट से दी बल्कि उन्होंने एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज भी निभाया है। ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में एक ऐसी खास अपील की है जो आमतौर पर लोग इन दिनों नहीं फॉलो कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने ट्वीट में यह कहा है कि, "जितने भी लोग पिछले 10 दिनों में उनके संपर्क में रहे हैं, वह भी अपना कोरोना वायरस का टेस्ट जरूर करवाएं।"

देखा जाए तो यह बात केवल एक ट्वीट तक ही सीमित रह जाती है लेकिन कोविड-19 महामारी के इस दौर में हर एक छोटी सी छोटी बात का अगर ख्याल रखा जाए तो यह बहुत लाभदायक साबित हो सकती है। इस अपील से कोरोना वायरस की महामारी को उनके घरों और परिवार के सदस्यों में फैलने से रोका जा सकेगा, जो हाल फिलहाल में अमिताभ बच्चन के संपर्क में आए थे।