Thursday 4 June 2020

VIDEO: प्रेग्नेंट हथिनी के लिए फॉरेस्ट ऑफिसर ने लिखी दिल को छूने वाली कविता, भर आईं आंखें


नई दिल्ली. पिछले दिनों केरल (Kerala) में प्रेग्नेंट हथिनी (Pregnant Elephant) की मौत के बाद लोगों में एक अलग तरह का आक्रोश देखने को मिला है. सोशल मीडिया (Social media) पर लोग हथिनी को विस्फोटक पदार्थ खिलाने वालों पर कड़े एक्शन की मांग कर रहे हैं. कई बॉलीवुड और टीवी स्टार भी इस मुद्दे पर पोस्ट कर चुके हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर वन विभाग के अधिकारी अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने ऐसा वीडियो पोस्ट किया है, जिसे सुनने के बाद आपकी भी आंखें नम हो जाएंगी. अभिषेक शर्मा ने हथिनी के हालातों पर एक कविता लिखी है और इसे अपने फेसबुक पर शेयर किया है.
मध्यप्रदेश में कार्यरत हैं अभिषेक शर्मा अभिषेक शर्मा द्वारा लिखित इस कविता को जो भी सुन रहा है उसकी आंखें नम हो जा रही हैं. जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में अभिषेक शर्मा मध्यप्रदेश के शिवपुरी डिवीजन में फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पद ट्रेनिंग ले रहे हैं. वन विभाग के कामों की जिम्मेदारी को संभालते हुए अभिषेक शर्मा पर्यावरण और जानवरों से प्रेम करने वाले ट्रैवल ब्लॉगर भी हैं.

1 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया वीडियो
अभिषेक शर्मा ने हथिनी पर लिखी कविता को 3 जून को अपने फेसबुक (Facebook) पर शेयर किया था. खबर लिखे जानें तक इस वीडियो को 1 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका था. वहीं, 41 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो पर कई तरह के रिएक्शन दे चुके थे. एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, 'बिलकुल सही कहा सर आपने, केरल सरकार को दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर सजा देनी चाहिए.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'आपके हर शब्द पर दिल में टीस उठ रही है. मेरे आंसू नहीं थम रहे.'

जबकि एक यूजर ने लिखा कि वर्तमान में कई जानवर हमें इंसानियत सिखा रहे हैं, लेकिन हम इंसानों के अंदर अब सिर्फ जानवर बचा है जो किसी भी हद तक गिर सकता है. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि आपका ये पोस्ट देखने के बाद आंखें भावुक हो गई हैं. समझ नहीं पा रहे हैं कि कहे क्या और करें क्या.