Friday 19 June 2020

UP सरकार का बड़ा फैसला- 30 जून के बाद शुरू होगी कॉलेज यूनिवर्सिटी परीक्षाएं


उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कॉलेज और यूनिवर्सिटीज एग्जाम को लेकर बड़ा फैसला किया गया है। इस फैसले के तहत परीक्षाएं 30 जून के बाद आयोजित कराई जाएंगी। यूपी सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक बयान जारी कर बताया कि ये परीक्षाएं 30 जून के बाद आयोजित कराई जाएंगी। उन्होंने साथ ही आदेश दिया कि हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूट की परीक्षाएं और बीएड 2020 एग्जाम आयोजित कराने के लिए सभी संस्थान महत्वपूर्ण व जरूरी इंतजाम करने पर ध्यान दें।

एग्जाम दौरान जरूरी इंतजाम
-उन्होंने साथ ही लिखा कि बीएड समेत ये परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं। तिवारी ने इंस्टीट्यूट्स को परीक्षार्थियों के लिए एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर्स की व्यवस्था करने को भी कहा है।
-राजेंद्र तिवारी के अनुसार, परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित करने की दिशा में इंस्टीट्यूट्स एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर का इंतजाम करें ताकि परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले अपने हाथ अच्छी तरह साफ कर सकें।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यूपी के शिक्षण संस्थानों को भी बंद कर दिया गया था इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सभी इंस्टीट्यूट्स में ऑनलाइन क्लासेज शुरू करने के निर्देश दिए थे।