Tuesday 23 June 2020

अमिताभ बच्चन ने खोज निकाला MASK का हिंदी अनुवाद, जानकर हो जाएंगे हैरान

अमिताभ बच्चन ने खोज निकाला MASK का हिंदी अनुवाद, जानकर हो जाएंगे हैरान

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर ने लोगों को डरा दिया है. भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इन बढ़ते मामलों के बीच अब लोगों ने अपनी सुरक्षा के लिए मास्क (Mask) और सेनेटाइजर (Sanitizer) का यूज करना अपनी आदत में शुमार कर लिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मास्क को हिंदी में कहते क्या हैं? अगर नहीं तो चिंता मत कीजिए, क्योंकि बॉलीवुड के महानयक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) ने मास्क का हिंदी अनुवाद (Hindi Translation) निकाल लिया है. हाल ही में उन्होंने मास्क का हिंद अनुवाद लोगों को बताया.

बॉलीवुड (Bollywood) के महानयक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहते हैं. वो अक्सर अपनी तस्वीरों के साथ उनसे जुड़े किस्से, बाबू जी की पंक्तियां, मोटिवेशनल पोस्ट और इसके साथ ही मस्ती भरे अंदाज में भी कई बार पोस्ट शेयर करते हैं. हाल ही में बिग बी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर मास्क का हिंदी अनुवाद (Hindi Translation of Mask) बताया है. अमिताभ ने एक फोटो भी शेयर की है. इसमें उन्होंने मास्क लगाए हुए हैं. उनका मास्क भी काफी स्पेशल है.

पोस्ट को शेयर करते हुए बिग बी ने लिखा- मिल गया ! मिल गया ! मिल गया ! बहुत परिश्रम के बाद , MASK का अनुवाद मिल गया ! After a lot of hard work by Ef Vb, he did the translation of 'MASK', in Hindi : 'नासिकामुखसंरक्षक कीटाणुरोधक वायुछानक वस्त्रडोरीयुक्तपट्टिका' ! nasikamukhsanrakshak keetaanurodhak vayuchanak vastrdoriyuktpattika

अमिताभ बच्चन की इस पोस्ट पर उनके फैंस खूब कमेंट कर रहे हैं. कोई कह रहा है कि अरे सर इतना भयंकर नाम कैसे याद होगा,तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो कह रहे हैं कि क्या ये सवाल केबीसी में भी आने वाला है.