Thursday 18 June 2020

स्टारर फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' (Hum Dil De Chuke Sanam) को रिलीज हुए करीब 21 साल

सलमान खान (Salman Khan) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) स्टारर फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' (Hum Dil De Chuke Sanam) को रिलीज हुए करीब 21 साल हो चुके हैं लेकिन आज भी ये फिल्म कई मायनों में बेहद खास मानी जाती है। इसका निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया था। इस फिल्म के सेट से ऐश्वर्या की एक तस्वीर सामने आई है। तो चलिए Throwback Thrusday में आपको बताते हैं इस फिल्म की शूटिंग के दौरान घटी घटनाओं के बारे में।

ऐश्वर्या राय और सलमान खान जैसी लवस्टोरी कभी सुनने को नहीं मिली। दोनों का प्यार साल 1999 में फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ। परदे पर दोनों की केमेस्ट्री जबरदस्त हिट हुई थी। इतना ही नहीं 'हम दिल दे चुके सनम' के बाद भी सलमान और ऐश्वर्या के अफेयर की खूब चर्चा हुई थी।
करीब दो साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद अचानक सलमान और ऐश का ब्रेकअप हो गया था। इनके ब्रेकअप के बाद मीडिया में कई तरह की खबरें आईं। इसमें कहा गया कि सलमान ने ऐश्वर्या को मारा था। फिर साल 2002 में ऐश्वर्या राय का एक इंटरव्यू आया। इसमें उन्होंने सलमान खान और अपने रिश्तों को लेकर कई बड़े खुलासे किए।
टीओआई को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने सबसे पहले खुलासा किया था कि उनका और सलमान का ब्रेकअप हो गया है। ऐश्वर्या ने कहा था, 'सलमान और मेरा मार्च में ब्रेकअप हो गया था लेकिन वो इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं थे। जब हमारा ब्रेकअप हुआ तो उसने मुझे कॉल कर वाहियात बातें की। सलमान के हिंसक व्यवहार की वजह से ही हमारा रिश्ता खत्म हो गया। मैं उसके साथ तब भी खड़ी रही जब वो शराब के नशे में बदतमीजी करता था।'