Wednesday 3 June 2020

George Floyd की मौत पर हो रहे प्रोटेस्‍ट में उतरे हॉलिवुड सिलेब्‍स, कहा- विजुअल्‍स दिमाग से हट नहीं सकते


बीते कुछ दिनों से अमेरिका में हुए दंगों का मुद्दा दुनियाभर में छाया हुआ है। पुलिस कार्रवाई में अमेरिकी अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्‍सों में पुलिस की ज्‍यादती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए और अश्वेत लोगों के समर्थन में कैंपेन शुरू हो गए। अब इस प्रोटेस्‍ट में फिल्‍मी हस्तियां भी उतर आई हैं।
अमेरिकन ऐक्‍टर निक कैनन Minnesota के Minneapolis में थे जहां फ्लॉयड की मौत हुई और वहां उन्‍होंने मूवमेंट को जॉइन किया। वहां पर बीते सोमवार को प्रदर्शन हो रहे हैं।
निक कैनन ने कहा- विजुअल्‍स दिमाग से हट नहीं सकते
निक ने कहा, 'मुझे वहां रहना जरूरी था जहां फ्लॉयड की जिंदगी उनसे छीनी गई। इस घटना से बहुत दुख हुआ है। यह दर्द पूरी दुनिया महसूस कर रही है। वे विजुअल्‍स हमारे दिमाग से कभी नहीं हट सकते हैं।'
Kendrick Sampson पर चले रबर बुलेट्स
यही नहीं, अमेरिकी सिंगर आरियाना ग्रांडे ने अपनी तस्‍वीरें शेयर कीं जिनमें वह BLACK LIVES MATTER का साइन पकड़े नजर आ रही हैं। उन्‍होंने लॉस ऐंजिलस के प्रोटेस्‍ट में हिस्‍सा लिया। सिंगर Tinashe ने भी अपनी ऐसी ही तस्‍वीर ट्विटर पर पोस्‍ट की। अमेरिकी ऐक्‍टर Kendrick Sampson ने ट्वीट कर बताया कि कैसे लॉस ऐंजिलस में उन पर पुलिस अफसरों ने रबर बुलेट्स चलाए।