Saturday 20 June 2020

गुजरात के अहमदाबाद मे दो भाइयों समेत चार बच्चों के मृत शरीर हुए बरामद



गुजरात के अहमदाबाद से एक दिल दहला देने वाला मुद्दा सामने आया है. यहां दो भाइयों समेत चार बच्चों के मृत शरीर मिले है. पुलिस ने आत्महत्या की संभावना जताई है व मुद्दे की जाँच कर रही है. घटना की सूचना मिलने क बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी छह शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
यह पूरा मुद्दा अहमदाबाद के वाटवा इलाके का है. यहां के विंजोल इलाके में प्रयोसा अर्पाटमेंट में एक परिवार के छह लोगों के मृत शरीर गुरुवार को मिले. मरने वालों की पहचान गौरांग पटेल व उनके भाई अमरीश पटेल के साथ 4 बच्चे मयूर, कीर्ति, ध्रुव व सानवी के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों भाई कपड़े की दुकान में कार्य करते थे.
पुलिस सूत्रों के अनुसार, 17 जून को दोनों भाई बच्चों को कार में घूमाने के बाहने घर से लेकर निकले थे. इसके बाद वह उसकी इलाके में उनके दूसरे घर में पहुंचे. यह फ्लैट दोनों भाइयों ने करीब ढाई वर्ष पहले लिया था. जब वह घर नहीं लौटे तो परिवारवालों ने उनकी तलाश प्रारम्भ की. जब परिवार सब को खोजते हुए प्रयोसा अर्पाटमेंट पहुंचे तो उन्होंने घर को अंदर से बंद पाया. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई व जब दरवाजा खुला तो पुलिस को छह मृत शरीर मिले.
डीसीपी बिपिन आहिरे के मुताबिक गौरांग पटेल व उनके भाई अमरीश पटेल के दो-दो बच्चे थे. एक लड़का एक लड़की. वो दोनों भाई 17 तारीख की रात चारों बच्चों को घुमाने ले जाने को कहकर घर से निकले थे. तब से वह लापता थे. परिवार वालों ने फोन पर उनसे सम्पर्क करने की प्रयास की तो वो कॉल रिसीव नहीं कर रहे थे. ऐसे में परिजन 18 की रात अपने जसोदा नगर दूसरे फ्लैट पर खोजते हुए पहुंचे. फ्लैट अन्दर से लॉक था। बहुत ज्यादा कोशिशों के बाद जब फ्लैट नहीं खुला तो देर रात परिजन थाना पहुंचकर मुद्दे की सूचना पुलिस को दी.
सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड के साथ थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. फ्लैट का दरवाजा तोड़ जब पुलिस अन्दर घुसी तो उसके होश उड़ गए. दोनों भाइयों की डेड बॉडी फंदें पर झूल रही थी. इसके साथ ही चार बच्चों की डेड बॉडी मिली.
पुलिस ने मृत शरीर को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मुद्दे की जाँच कर कार्रवाई करेगी. पुलिस के मुताबिक दोनों भाइयों ने बच्चों को जहर खिलाकर खुदखुशी कर ली. पुलिस मुद्दे की जाँच कर रही है.