Thursday 18 June 2020

थिएटर समुदाय की मदद के लिए आगे आये अनुपम खेर, नीना गुप्ता समेत कई सितारें, फंडरेजिंग पहल में लिया हिस्सा

कोरोना महामारी के कारण कई इंडस्ट्रीज बंद हो चुकी हैं। दिहाड़ी कामगारों के पास खाने तक के भी पैसे नहीं हैं। ऐसे में उनकी मदद के लिए कई सेलिब्रिटीज आगे आये हैं। हाल ही में, कलाकारों और तकनीशियनों की मदद करने व फंड जुटाने के लिए जी थिएटर ने गिव इंडिया फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है।थिएटर समुदाय की मदद के लिए आगे आये ...

अनुपम खेर, नीना गुप्ता, राकेश बेदी, मकरंद देशपांडे, दिव्या दत्ता, आहना कुमरा और शिखा तल्सानिया जैसी जानी-मानी थिएटर की हस्तियों ने फंड जुटाने के  इस अभियान में हिस्सा लिया है और लोगों से थिएटर कम्युनिटी को दान देने की अपील की है। ये सितारें एक कैंपेन वीडियो में नजर आये हैं जहां वे सपोर्ट स्टाफ और तकनीशियनों की अहमियत के बारे में बात करते हैं और उन्हें थिएटर का अटूट अंग बताते हैं। अभिनेता और गीतकार अमितोष नागपाल ने इंडस्ट्री की भावना को व्यक्त करने के लिए एक कविता लिखी है। यह कैंपेन वीडियो टाटा स्काई थियेटर, एयरटेल स्पॉटलाइट, डिश टीवी और डी2एच रंगमंच एक्टिव पर दिखाया जाएगा।
थिएटर कंपनी के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर ने कहा कि महीने भर चलने वाली इस पहल का उद्देश्य उन लोगों की मदद करना है जिनका कमाई का जरिया बंद हो चुका है और आने वाले महीनों में भी उन्हें इससे राहत मिलने की संभावना नहीं है।
अनुपम खेर इस पहल का हिस्सा बनने पर काफी खुश नजर आये। उन्होंने कहा-"जब जी थिएटर ने फंड जुटाने की इस पहल का हिस्सा बनने के लिए मुझसे संपर्क किया तो मुझे हां कहने में जरा भी समय नहीं लगा। थिएटर के साथ मेरा गहरा और व्यक्तिगत जुड़ाव रहा है। तकनीशियनों और सपोर्ट स्टाफ की मदद और मौजूदगी के बिना कोई भी थिएट्रिकल प्रोडक्शन पूरा नहीं है। उनका अस्तित्व थिएटर समुदाय के लिए बहुत जरूरी है। मैं सभी से उदारतापूर्वक दान करने का अनुरोध करता हूं।"

वही अभिनेत्री नीना गुप्ता ने कहा-"इस मुश्किल समय में अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे थिएटर की दुनिया के सहयोगियों की मदद करने के लिए मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं। थिएटर हॉल के दुबारा खुलने की अनिश्चितता की वजह से बहुत सारे सपोर्ट स्टाफ और तकनीशियन चिंतित हैं और असहाय महसूस कर रहे हैं। थिएटर समुदाय की मदद के लिए इस अद्भुत पहल को शुरू करने के लिए मैं जी थिएटर की तारीफ करना चाहती हूं। इस पहल के माध्यम से हम देश भर के लोगों तक पहुंचना चाहते हैं और उनसे दान करने का आग्रह करते हैं।"