Saturday 27 June 2020

टीवी की यह एक्ट्रेस हो चुकी है इसका शिकार



टीवी इंडस्ट्री में चकाचौंध के आगे कई ऐसी बातें छुपा दी जाती हैं जो आपको पर्दे के पीछे स्टार्स की जिंदगी का वो रूप दिखा सकती हैं जो बहुत ज्यादा भयावह होता है। वहीं टीवी सीरियल्स में हम हंसते हुए मुश्किलों का सामना करते हुए जिन एक्ट्रेस ेज को देखते हैं वो कई बार अपनी असल जिंदगी में बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना कर रही होती हैं। वहीं ऐसी बहुत सी एक्ट्रेस एं हैं, जिन्होंने अपने साथ होने वाले अन्याय का ना सिर्फ खुलासा किया बल्कि उससे डटकर लड़ी भीं।
चाहत खन्ना
एक्ट्रेस चाहत खन्ना ने दो शादियां की हैं व उनकी दोनों ही शादियां नाकामयाब हो गयी है . उन्होंने 2006 में भरत नर्सिंघानी से विवाह कर ली थी। वहीं दोनों ने पहले कुछ वर्षों तक एक दूसरे को डेट किया था व फिर विवाह का निर्णय किया। परन्तु ये विवाह सिर्फ 7 महीने ही चल पाई। इसके बाद चाहत ने भरत पर उनसे हाथापाई का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्होंने फरहान मिर्जा से विवाह की। परन्तु अफसोस ये विवाह भी नहीं चल पाई। चाहत ने खुलासा किया था कि फरहान उनका शारीरिक, मानसिक व आर्थिक उत्पीड़न किया करते थे।

श्वेता तिवारी
टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी व उनके पहले पति राजा चौधरी के बारे में शायद ही कोई ना जनता हो। वहीं श्वेता की पॉपुलैरिटी राजा को नहीं भाई थी व वे श्वेता के शोज के सेट्स पर आकर हंगामा किया करते थे। इसके अतिरिक्त अपनी बेटी पलक के लिए उन्होंने बहुत कुछ सहा था , परन्तु 2007 में आखिरकार उन्होंने राजा के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया व साथ ही तलाक की अर्जी भी डाली। इसके बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से विवाह की। इसके वर्ष 2019 में श्वेता व उनकी बेटी पलक घरेलू हिंसा की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंची थीं। फ़िलहाल अभिनव इस बात को झूठा बताते हैं।

रश्मि देसाई
टीवी सीरियल उतरन से फेमस हुई रश्मि देसाई व नन्दीश संधू की जोड़ी सबकी फेवरेट थी। परन्तु किसी ने नहीं सोचा था कि दोनों का रिश्ता इतना बेकार जो जाएगा। विवाह के कुछ वर्ष बाद रश्मि ने 2016 में नन्दीश को तलाक दे दिया था। वहीं खबरें आईं कि नन्दीश उनके साथ हाथापाई करते थे।

मंदाना करीमी
साल 2017 में मंदाना ने खुशी-खुशी गौरव गुप्ता संग विवाह की थी। लेकिन विवाह के 6 महीने में ही उनका रिश्ता बद से बदतर हो गया। इसके अतिरिक्त मंदाना के अनुसार गौरव ने ना सिर्फ उनके साथ हिंसा की बल्कि उनका कार्य भी छुड़वा दिया। वहीं इतना ही नहीं मंदाना को घर से बाहर अपने दोस्तों से मिलने जाने की भी इजाजत नहीं थी।

दलजीत कौर
दलजीत कौर ने अपने को-स्टार रह चुके शालीन भनोट से वर्ष 2009 में विवाह की थी। वहीं इन दोनों की जोड़ी एक समय पर बहुत पसंद की जाती थी। हालांकि हकीकत से पर्दा तब उठा जब दलजीत ने एक दिन पुलिस स्टेशन जाकर शालीन के विरूद्ध हाथापाई की शिकायत की।
रुचा गुजराती
साल 2010 में रुचा ने अपने इंजीनियर बॉयफ्रेंड मितुल संघवी संग विवाह थी। इसके बाद रुचा के ससुरालवालों ने उनके पैसों के मामलों में टांग अड़ाना प्रारम्भ किया व फिर उनकी एक्टिंग को छुड़वाने की प्रयास भी की। इसके बाद रुचा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि उनके ससुराल वालों ने उनपर व उनके पिता पर हाथ उठाया था। ऐसा माना जाता है कि रुचा को भूखा भी रखा गया था। इसके बाद वे पति से अलग हो गई थीं व बाद में दोनों का तलाक हो गया।

दीपशिखा नागपाल
एक्ट्रेस दीपशिखा ने अपने पति कैशव अरोड़ा से 2012 में विवाह की थी। इसके कुछ समय बाद उन्होंने घरेलू हिंसा के बारे में शिकायत की थी। वहीं उन्होंने ये भी बोला कि कैशव ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसके साथ ही इन दोनों ने इस सबके बाद भी अपनी विवाह को दूसरा मौका दिया। लेकिन सबकुछ अच्छा ना होने पर दोनों का तलाक हो गया।

डिम्पी गांगुली
राहुल महाजन व डिम्पी गांगुली की विवाह टीवी पर बहुत ग्रैंड अंदाज में हुई थी। परन्तु वो समय भी जल्द आया जब दोनों की विवाह में दिक्कतें आने लगीं। डिम्पी ने राहुल के विरूद्ध ड्रग लेने व घरेलू हिंसा करने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके कुछ समय बाद दोनों का तलाक हो गया।
रति अग्निहोत्री
टीवी एक्ट्रेस रति ने सभी को तब चौंका दिया था जब विवाह के 30 वर्ष बाद उन्होंने पति अनिल विर्वानी पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। वहीं उन्होंने बताया था कि वे पिछले बहुत ज्यादा समय से इसका सामना कर रही हैं।