Sunday 21 June 2020

सरसों का तेल में मिलाकर लगाएं ये चीज दूर होगा दांतो का दर्द



आज के समय में लोगों को कई प्रकार के दर्द होते हैं जो दांत में, पाँव में, हाथ में और भी कई जगह पर होते हैं. ऐसे में उनके लिए लोग घरेलू उपाय आजमाने की कोशिश करते हैं और खोजते हैं.
आज हम बात कर रहे हैं दांत दर्द के बारे में. आजकल लोग इतने सारे जंक फूड जैसे पिज़्ज़ा बर्गर इत्यादि खाने लगे हैं, जो सब मैदे से बने होते हैं और ये हमारे दांतों से चिपक कर हमारे दांत की कैविटी को नुकसान पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। इसका असर 60% लोगों में देखा जा रहा है और वे सभी दांत के दर्द से परेशान रहते हैं. आज के समय में दांत में कीड़े लगने के बाद दांत का दर्द पूरे शरीर को कराह देने वाला होता है.
दांत का दर्द हमारे जीवन में सबसे खराब लगता है और इस दर्द से सभी परेशान रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके प्रयोग मात्र से आपके दांत के कीड़े 2 दिन में खत्म हो सकते हैं. जी हाँ, आपको दांत दर्द से दो मिनट में ही इस नुस्खे को अपनाने से आराम मिल जाएगा. वैसे आप सामान्य से दर्द को अपने घरेलू उपयोग में आने वाले सामानों से भी मिटा सकते हैं.
जैसे - सरसों का तेल और नमक - आप सभी को बता दें कि सरसों का तेल और नमक मिलाकर दांत में लगाने से दांत का स्वास्थ्य ठीक रहता है. इसी के साथ यह आपके दांत को कई तरह से लाभ देता है. जी दरअसल एक चुटकी नमक में आप आवश्यकतानुसार सरसों का तेल मिलाकर पेस्ट बनाएँ, और अपने दांत पर लगाए. जी दरअसल इससे आपके दांत का दर्द दूर होगा और अगर आप यह नुस्खा दो दिन तक लगातार दिन में 4 बार करते हैं तो आपके दांत के कीड़े भी मर जाएँगे और आपके दांत पीले से सफ़ेद हो जाएंगे.