Sunday 14 June 2020

बैकग्राउंड डांसर से बॉलीवुड स्टार तक, ऐसा रहा सुशांत सिंह राजपूत का एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सफर...


मुंबईः इरफान खान, ऋषि कपूर और बासु चटर्जी के निधन के बाद साल 2020 बॉलीवुड के लिए एक और बुरी खबर लेकर आया है. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Commit Suicide) ने रविवार को सुसाइड कर लिया. मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लेट में उनका शव मिला. सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से पूरा देश हैरान है. बॉलीवुड में भी शोक की लहर है. कोई भी उनकी आत्महत्या के कारण का अभी तक नहीं समझ पाया है. बीते साल ही एक्टर की फिल्म 'छिछोरे' में नजर आए थे. आत्महत्या के खिलाफ लड़ाई पर बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 215 करोड़ का बिजनेस किया था. ऐसे में एक्टर के सुसाइड करने से हर कोई हैरान है.
बिहार के पटना में जन्में सुशांत सिंह राजपूत का बॉलीवुड में करियर स्ट्रगल्स से भरपूर रहा, लेकिन उन्होंने मेहनत के बाद सफलता भी हासिल की. एक्टर ने टेलिविजन की दुनिया से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा वह बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी काम कर चुके हैं. सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2008 में 'किस देश में है मेरा दिल' से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन, अंकिता लोखंडे संग 'पवित्र रिश्ता' से उन्हें शोहरत मिली. इस सीरियल में काम करते हुए सुशांत सिंह राजपूत को 'काय पो छे!' ऑफर हुई और इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई.
इसके बाद वह शुद्ध देसी रोमांस में नजर आए. और फिर उन्हें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक 'MS Dhoni: The Untold Story' ऑफर हुई. जिसने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया. 34 साल के सुशांत आखिरी बार 'छिछोरे' फिल्म में नजर आए थे. जिसमें उनके साथ वरुण शर्मा, श्रद्धा कपूर जैसे कई स्टार्स नजर आए थे. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने एक ऐसे पिता की भूमिका निभाई थी, जिनका बेटा आत्महत्या करने की कोशिश करता है और वह उसे जिंदगी की अहमियत समझाने की कोशिश करते दिखते हैं.
एक्टर के निधन के बाद उनका परिवार शोक में डूबा है. सुशांत सिंह के पिता अभी कुछ भी कह पाने की हालत में नहीं हैं. वहीं कई बॉलीवुड स्टार्स भी लगातार सोशल मीडिया पर एक्टर के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं. सोनू सूद, अनुपम खेर, अक्षय कुमार, सुमोना चक्रवर्ती सहित कई स्टार्स ने एक्टर के निधन पर दुख जाहिर किया है. एक्टर के अचानक इस तरह के कदम पर कई एक्टर्स ने हैरानी भी जताई है.