Friday 19 June 2020

सीमा पर तनातनी को लेकर सर्वदलीय बैठक आज, नहीं बुलाने से तेजस्वी यादव हुए खफा


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्वी लद्दाख में चीन (China) के नापाक हरकत को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने आज शाम सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में 17 विपक्षी पार्टी के प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया गया है। पिछले 4 साल में देश की सुरक्षा को लेकर तीसरी बार यह सर्वदलीय बैठक होने जा रही है। लेकिन बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस सर्वदलीय बैठक में उनकी पार्टी को नहीं बुलाने से नाराज हो गए है।

सोनिया समेत प्रमुख नेताओं को आमंत्रण
उन्होंने ट्वीट करके पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश हित के इतने बड़े संवेदनशलील मुद्दे पर भी सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं को शामिल नहीं करना-समझ से परे है। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी पार्टी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी है। जबकि संसद में उनके 5 सांसद है। लेकिन इसके बाद भी उनके दल को आमंत्रित नहीं करने से वे क्षुब्ध है।

चीन के साथ बढ़ी टेंशन
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज शाम 5 बजे चीन के साथ तनाव को लेकर एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। जिसमें 17 दलों को आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी, एम के स्टालिन, नीतीश कुमार, मायावती, सीताराम येचुरी, डी राजा, चंद्रबाबू नायडू, जगनमोहन रेड्डी, चिराग पासवान हिस्सा लेंगे। पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी के पास भारतीय सेनाओं पर हमला किया गया था। यह हमला चीन के सेनाओं ने छिपकर घात लगाकर किया था। जिसमें देश के 20 जवान शहीद हो गए है। जिसके बाद देश भर में चीन के खिलाफ लोगों ने रोष व्यक्त किया है।