Thursday 25 June 2020

लिवरपूल ने आक्रामक व दबदबे वाले खेल का खूबसूरत नजारा किया पेश



लिवरपूल ने आक्रामक व दबदबे वाले खेल का खूबसूरत नजारा पेश करके बुधवार को यहां क्रिस्टल पैलेस पर 4-0 से बड़ी जीत दर्ज की जिससे वह 30 वर्ष में पहली बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) खिताब हासिल करने के करीब भी पहुंच गया.
अगर मैनचेस्टर सिटी अपने अगले मैच में चेल्सी को हराने में नाकाम रहता तो लिवरपूल चैंपियन बन जाएगा. इसके बाद उसे अगले गुरुवार को दूसरे जगह पर काबिज सिटी से भिड़ना है. लिवरपूल ने आखिरी बार 1990 में लीग का खिताब जीता था.
लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप ने कहा, ''मैं कल का मैच जश्न मनाने की तैयारियों के लिए नहीं बल्कि इसलिए देखूंगा क्योंकि हमें एक हफ्ते बाद सिटी से भिड़ना है.'' पैलेस के विरूद्ध लिवरपूल के दबदबे की आरंभ ट्रेंट अलेक्सांद्र अर्नोल्ड ने 23वें मिनट में पहला गोल करके की. मोहम्मद सालाह ने 44वें मिनट में दूसरा गोल करके मध्यांतर तक अपनी टीम को 2-0 से आगे रखा. फैबियानो ने 55वें मिनट में तीसरा जबकि सैडियो माने ने 69वें मिनट में चौथा गोल दागा.
इस तरह से लिवरपूल ने इस सत्र में अपने घरेलू मैदान पर विजय अभियान भी जारी रखा. उसने अपने मैदान पर लीग के सभी 16 मैच जीते हैं. लीग के अन्य मैचों में मैनचेस्टर यूनाईटेड ने शैफील्ड यूनाईटेड को 3-0 से, एवर्टन ने नार्विच सिटी को 1-0 व वोल्व्स ने बोर्नमाउथ को इसी अंतर से हराया. न्यूकास्टल व एस्टन विला का मैच 1-1 से बराबर छूटा.