Saturday 20 June 2020

मायके जाने की बात को लेकर पति ने पत्नी के साथ किया यह बड़ा कांड



मायके जाने की बात को लेकर हुए झगड़े में पति ने पत्नी की मर्डर ( Husband Murder His Wife ) कर दी. मर्डर में आरोपी युवक की मां व बहन भी शामिल रही. पुलिस ( Police ) ने मुद्दे का खुलासा करते हुए आरोपी पति, सास व ननद को हिरासत में लिया है.
मुद्दा जम्मू ( Jammu ) के चट्ठा के रायपुर सतवारी का है. जहां जम्मू पुलिस ( Jammu Police ) को 23 अप्रैल को रायपुर इलाके में एक विवाहिता का मृत शरीर ( Murder of Woman ) बरामद हुआ था. महिला की पहचान रेखा देवी के रूप में हुई. पोस्टमार्टम रिर्पोट में सामने आया कि महिला की मृत्यु उसके सिर में गंभीर चोट की वजह से हुई है. पुलिस ने जाँच पड़ताल प्रारम्भ की व रेखा के पति चंद्रकांत को थाने बुलाया. पूछताछ में उसने बताया कि रेखा सीढ़ियों से गिर गई थी, जिससे उसकी मृत्यु हुई है.
पुलिस के गले नहीं उतरी बात
चंद्रकांत की बात पुलिस के गले नहीं उतरी. जिसके बाद मुद्दे की जाँच को आगे बढ़ाया गया. छानबीन में सामने आया कि रेखा व चंद्रकांत के बीच संबंध अच्छा नहीं थे. पुलिस के अनुसार महिला के मायके में सत्संग का प्रोग्राम रखा गया था. जब उसने पति को मायके जाने की बात कही, तो दोनों के बीच झगड़ा प्रारम्भ हो गया.
मां व बहन ने भी दिया साथ
दोनों के बीच टकराव बढ़ता गया व मारपीट प्रारम्भ हो गई. इसी बीच चंक्रकांत की मां सुन्हेला देवी व बहन सुनीता ने भी उसको पीटना प्रारम्भ कर दिया. इस दौरान चंद्रकांत ने लोहे की रॉड से रेखा के सिर पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई. तीनों ने मिलकर मृत शरीर को ठिकाने लगा दिया व मृत्यु की प्लानिंग बनाई. लेकिन, पड़ोसी ने पुलिस को सूचना दे दी.
पुलिस ने किया गिरफ्तार
जम्मू पुलिस ने मर्डर के आरोप में चंद्रकांत, सुन्हेला देवी व सुनीता को हिरासत में लिया है. तीनों के विरूद्ध पुलिस ने सुबूतों के आधार पर मर्डर का मुद्दा दर्ज किया है.