Thursday, 4 June 2020

हथिनी की मौत से नाराज सेलेब्स; कपिल, श्रद्धा कपूर और दीया ने शुरू की न्याय की मुहिम


केरल में एक बेजुबान जानवर के साथ हुई घटना से इंसानियत एक बार फिर शर्मसार हुई। भूखी गर्भवती हथिनी को अनानास में पटाखा भरकर दिया गया और उसकी मौत हो गई। इस घटना पर अलग-अलग लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, सरकार की ओर से इस मामले में एक्शन का भरोसा दिया गया है। तो वहीं सोशल मीडिया पर इस मामले में काफी गुस्सा है, आम से लेकर खास तक हर कोई कड़ी कार्रवाई की अपील कर रहा है। वहीं कुछ लोग जानवरों को लेकर बने कानून को और ज्यादा सख्त करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच कई बड़े स्टार्स ने आगे आकर इसके लिए मुहिम छेड़ दी है।

जानवरों से प्यार करने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर इस घटना से बहुत आहत हैं। उन्होंने गर्भवती हथिनी को न्याय दिलवाने की मांग उठाई है। कपिल और श्रद्धा ने ट्विटर पर 5 लाख लोगों से एक याचिका को साइन करने की अपील की है। दोनों ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये सही वक्त है जब इन बेजुबान जानवरों को भी न्याय मिले। इस याचिका पर लोग लगातार साइन कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक 4.84 लाख लोग इसे अपना समर्थन दे चुके हैं।

दीया मिर्जा ने तीन लाख लोगों से मांगा समर्थन

वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा ने भी इसी हथिनी के लिए एक और याचिक को साइन करने की अपील की है। इसमें उन्होंने इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों पर आपराधिक श्रेणी में मामला करने की मांग की है। इसमें उन्होंने 3 लाख लोगों का समर्थन मांगा है। खबर लिखे जाने तक इसमें भी 2.43 लाख लोग अपना समर्थन दे चुके हैं।