Saturday 20 June 2020

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामलें में बड़ा खुलासा, रिया चक्रवर्ती ने पुलिस से छिपाई ये बात, फिर होगी पूछताछ



दीपक दुबे, मुंबई: पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुशांत सिंह सुसाइड मामले कि जांच में अहम सुराग सांमने आये है। रिया ने सुशांत के द्वारा बनाई गई कंपनी में अपने फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन की जानकारी पुलिस को नहीं बताई थी, जिसकी जांच अब पुलिस करेगी।
सुशांत द्वारा बनाई गई 3 कंपनियों में से रिया खुद 2 कंपनियों में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थी। जबकि 1 कंपनी में उनका भाई शोविक चक्रवर्ती भी अडिशनल डायरेक्टर था। सूत्रों के अनुसार, इन कम्पनियों में सुशांत ने अपने जीवन भर की कमाई का एक बड़ा हिस्सा इन्वेस्टमेंट के तौर पर लगा दिया था जबकि रिया चक्रबर्ती के इन कम्पनियों में निवेश की गई रकम को लेकर संदेह बना हुआ है, जांच पुलिस इस एंगल से भी करेगी।
पहले बयान के दौरान पुलिस के सामने जांच में रिया ने इन इन्वेस्टमेंट से जुड़ी जानकारियां नही साझा की थी। पुलिस अब सुशांत सिंह राजपूत के चार्टेड अकॉउंटेंट का बयान दर्ज करने की तैयारी में है। सुशांत ने पब्लिकली भी अपने स्टार्टअप कंपनियों के बारे में जिक्र किया था कि उनकी कुछ कंपनियां है, जिसपर वह काम कर रहे है।
न्यूज 24 के पास इन कंपनियों के डायरेक्टर की लिस्ट के डॉक्युमेंट्स है। सुशांत ने 2018 में एक कंपनी लॉन्च की थी, ये कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वर्चुअल रियल्टी जैसे प्रोजेक्ट पर काम कर रही थी।
दूसरी कंपनी का नाम था Vividrage Rhealityx । इस कंपनी से रिया भी जुड़ी हुई थी। कंपनी को साल 2019 में बनाया गया था। यह कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, Mixed reality और experiential technology पर काम करने के लिए बनाई गई थी।
मिली जानकारी के मुताबिक, तीसरी कंपनी Front India for World Foundation थी। जो स्वास्थ्य सेवा को बेहतर करने, भूख, गरीबी और कुपोषण के उन्मूलन की दिशा में काम करने के लिए बनाई गई थी।
गौरतलब है कि सुशांत को ब्रह्मांड, अंतरिक्ष और ब्रह्मांड से जुड़ी बातचीत में काफी रुचि थी और यही वजह है कि वो अपने साथ एक खाश तरह का चश्मा व अत्याधुनिक दूरबीन भी रखते थे।