Thursday 25 June 2020

इंग्लैंड-पाकिस्तान श्रृंखला होने का दावा



इंग्लैंड जाने वाले 29 पाकिस्तानी खिलाड़ियों में से 10 ने कोरोना वायरस (कोविद -19) के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। इन खिलाड़ियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। हालांकि, इसी कारण से, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच श्रृंखला पर सवाल उठाया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ बसीम खान ने कहा है कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच श्रृंखला सही रास्ते पर है।
उन्होंने कहा, “टेस्ट के दौरान सकारात्मक दिखने वाले कुछ खिलाड़ी भी शानदार लय में हैं। उनके कोई लक्षण नहीं हैं। इससे हम इस वायरस के खतरे का अनुमान लगा सकते हैं। इसलिए, संघीय और प्रांतीय सरकारों से अनुरोध है कि वे सुरक्षा सावधानियों के सभी नियमों का पालन करें।
उन्होंने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने सकारात्मक परिणाम दिए हैं उनकी निगरानी की जाएगी। यह कहा गया है कि उन्हें फिर से जांच के बाद रिपोर्ट देखने के बाद ही इंग्लैंड टीम में शामिल किया जा सकता है। फिलहाल, वे खिलाड़ी आत्म-अलगाव में हैं।
सीईओ ने कहा, "पाकिस्तान की टीम 28 जून को तय कार्यक्रम के अनुसार इंग्लैंड जाएगी।" पाकिस्तान अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की 20-20 सीरीज खेलेगा।