Friday 19 June 2020

बाबू जी ने पढ़ाया था अमिताभ बच्चन को पाठ बताया, 'कैसे अच्छा है मन का न होना'


बॉलीवुड (Bollywood) के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड के चमकते सितारे सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद इमोशनल पोस्ट लिखा था. अब बिग बी ने सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने पिताजी हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) कि कुछ पंक्तियों को शेयर कर उनका भाव बताया है.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हाल ही में इंस्टाग्राम अकाउंट पर बाबूजी को याद करते हुए उनकी लिखी कुछ पंक्तियों को शेयर की. उन्होंने लिखा- 'मन का हो तो अच्छा मन का... ना हो तो ज्यादा अच्छा... बाबू जी ने जब मुझे मेरे जीवन के एक विचलित मोड़ पर यह सिखाया, तो मुझे समझ नहीं आया, जो मन का न हो वह ज्यादा अच्छा कैसे हो सकता है, फिर जब उन्होंने समझाया तो मैं समझ गया. अगर तुम्हारे मन का नहीं हो रहा तो वह ईश्वर के मन का हो रहा है और ईश्वर हमेशा तुम्हारा अच्छा ही चाहेंगे इसलिए वह ज्यादा अच्छा...'



अमिताभ बच्चन के अपने पिता के साथ रिश्ते कैसे थे ये उनके पोस्ट और उनकी पुरानी तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं. अपने पिता की हर बात को वह सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं.

हरिवंश राय की लिखी हुई पंक्तियां अमिताभ ने तब शेयर की जब लोग सोशल मीडिया पर डिप्रेशन के बारे में बातें कर रहे हैं. उनकी यह पोस्ट कुछ ही मिनटों में लाखों लोग पढ़ चुके है साथ ही अपने विचारों को भी वह कमेंट के जरिए बता रहे हैं.