Friday 19 June 2020

नहीं रहे प्रख्यात मलयालम फिल्म निर्देशक सच्चिदानंदन, 48 साल की उम्र में हुआ निधन


कोच्चि: मलयालम फिल्म के प्रख्यात निर्देशक और पटकथा लेखक के. आर. सच्चिदानंदन (KR Sachidanandan) का यहां त्रिशूर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 48 साल के थे। उनकी अंतिम फिल्म 'अयप्पानुम कोशियम' कोविड-19 के प्रकोप से ठीक पहले रिलीज हुई थी और जबर्दस्त हिट रही थी। फिल्म उद्योग के सूत्रों ने बताया कि सैची के तौर पर लोकप्रिय, निर्देशक को दिल का दौरा पड़ने के बाद जुबली मिशन अस्पताल में मंगलवार को भर्ती कराया गया था और वह तब से ही जीवनरक्षक प्रणाली पर थे।
गुरुवार की रात ली अंतिम सांस
उन्होंने बताया कि सच्चिदानंदन ने गुरुवार की रात अंतिम सांस ली। 'अयप्पानुम कोशियम' में पृथ्वीराज और बीजू मेनन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'अनारकली' 2015 में रिलीज हुई थी। पेशे से आपराधिक मामलों के वकील रहे सच्चिदानंदन ने 2007 में फिल्म 'चॉकलेट' के लिए सेतुनाथ के साथ पटकथा लेखक के तौर पर फिल्म जगत में प्रवेश किया था। सूत्रों ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार शु्क्रवार दोपहर यहां रविपुरम में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अपने शोक संदेश में कहा कि निर्देशक की मौत मलयालम फिल्म जगत के लिए नुकसान है। विजयन ने कहा, 'सैची एक प्रख्यात मलयालम फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक थे। उन्होंने मलयालम में कई हिट फिल्में दीं। सैची की असमय मृत्यु से मलयाली फिल्म उद्योग ने एक प्रतिभाशाली कलाकार खो दिया।'
Deeply saddened to learn of the passing away of Sachy. In his passing, the Malayalam film fraternity has lost a master talent. Many of you will know him as the director of the recent film "ayyappanum koshiyum".

കുടുംബാംഗങ്ങളുടെയും സഹപ്രവർത്തകരുടെയും ദുഃഖത്തിൽ പങ്കുചേരുന്നു.
View image on TwitterView image on Twitter
223 people are talking about this
अभिनेता निविन पॉली ने जताया शोक
Shocked to hear the sudden demise of Sachy ettan. Indeed a big loss to Malayalam cinema. May his soul rest in peace!
View image on Twitter
844 people are talking about this

अभिनेता निविन पॉली ने ट्वीट किया कि उनका निधन मलयालम सिनेमा के लिए बड़ा नुकसान है। पॉली ने ट्वीट किया, 'सैची एट्टन के अचानक हुए निधन से सदमे में हूं। निश्चित ही यह मलयालम सिनेमा के लिए बड़ा नुकसान है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।' अभिनेता बीजू मेनन ने ट्वीट किया, 'जिंदा रहते हुए हमने आपको बहुत प्यार किया, मृत्यु के बाद भी हम आपको प्रेम करते हैं। आप बिना कुछ बताए, बहुत जल्दी चले गए। मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर उनके परिवार एवं दोस्तों पर कृपा बनाए रखे।'