Friday, 12 June 2020

कानपुर में फिर फूटा कोरोना बम, 24 लोगों की गई जान, नए इलाकों में घुसी महामारी

कानपुर में फिर फूटा कोरोना बम, 24 लोगों की गई जान, नए इलाकों में घुसी महामारी
बीते माह उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर नगर में कोरोना केसेज में कमी हो रही थी. एक बार तो ऐसा लगा था कि अब कानपुर में कोरोना संक्रमण की चेन टूट रही है. लेकिन अनलॉक 1 में यहां लगातार कोरोना का बम फूट रहा है और लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. गुरुवार को भी जनपद में 34 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. अब एक्टिव केसों की संख्या 611 के सापेक्ष 243 जा पहुंची है और 24 मरीजों की मौत भी हो चुकी है.
सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें 34 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. बताया कि जनपद में अब 243 एक्टिव केस बचे हैं. कल भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सही हुआ है जिसकी छुट्टी कर दी गयी है.
बहरहाल जिले में कोरोना बड़ी तेजी से बढ़ रहा है और अब नए इलाकों की ओर रुख करने लगा है. गुरुवार को कानपुर में मिले कोरोना पॉजीटिव मरीज टुकनियापुरवा, सुजातगंज, दर्शनपुरवा, लक्ष्मीपुरवा, बर्रा, गोविन्द नगर, मीरपुर कैंट, रतनपुर, उमरी, शिवराजपुर, फीलखाना, रेलबाजार, डफरिन, बाबूपुरवा, देवनगर और फूलबाग इलाके से हैं.
हालांकि बर्रा जोखिम क्षेत्र (हॉटस्पॉट) की सूची में है और बाकी को भी अब शामिल किया जाएगा. हॉट स्पॉट इलाके का दायरा भी बढ़ा रहा है. ऐसे में जनपद में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 611 जा पहुंचा. लगातार आ रहे कोरोना मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक में बेचैनी बढ़ गयी है और आगे की रणनीति बनाना तेज हो गयी है.