Sunday 14 June 2020

सुशांत सिंह डेथ- जिस फिल्‍म की हुई सबसे ज्‍यादा तारीफ, उसके एक शॉट के लिए दिन में 225 बार प्रैक्टिस करते थे सुशांत!

ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया में नहीं रहे। रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके नौकर ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सुशांत की मौत की वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई है। मुंबई स्थित उनके घर पर पुलिस पहुंच चुकी 



सुशांत का जन्‍म साल 1986 में ब‍िहार की राजधानी पटना में हुआ था। उनके पिता सरकारी नौकरी में थे। सुशांत की शुरुआती पढ़ाई पटना के कार्मेल स्कूल से हुई थी। 2003 में उन्‍होंने एआईईई का एग्‍जाम द‍िया जिसमें पूरे भारत में उन्‍होंने सातवीं रैंक हासिल की।

फिर जॉइन की डांस और थिअटर की क्‍लास
फिर जॉइन की डांस और थिअटर की क्‍लास
कॉमेंट लिखें
इसके बाद सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजिनियरिंग में ऐडमिशन लिया। यहीं पर उन्‍होंने डांस के लिए कोरियॉग्रफर श्यामक डावर और थिअटर के लिए बैरी जॉन की क्लास जॉइन कर ली।

4/8इंजिनियरिंग छोड़ पहुंचे मुंबई
इंजिनियरिंग छोड़ पहुंचे मुंबई
कॉमेंट लिखें
3 साल तक इंजिनियरिंग करने के बाद सुशांत पढ़ाई छोड़कर मुंबई चले गए। यहां वह ऐक्टिंग की फील्‍ड में अपनी किस्मत आजमाने लगे। सुशांत ने मशहूर टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से ऐक्टिंग की शुरूआत की। वह एक और सीरियल 'किस देस में है मेरा दिल' में भी नजर आए। इनमें उनके काम को काफी सराहा गया। इसके बाद उन्‍होंने कई रिऐलिटी शोज में भी ह‍िस्‍सा ल‍िया।

5/8​इन फिल्‍मों से मिली पहचान
​इन फिल्‍मों से मिली पहचान
कॉमेंट लिखें
फिल्म 'काय पो चे' से सुशांत ने बॉल‍िवुड में एंट्री की। इसमें उनके काम को काफी सराहा गया। इसके बाद उन्‍होंने 'शुद देसी रोमांस', 'पीके', 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी', 'एसएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'राब्‍ता', 'छिछोरे' जैसी फिल्‍मों में काम क‍िया।

6/8फिल्‍म एम एस धोनी बनी करियर का टर्निंग पॉइंट
फिल्‍म एम एस धोनी बनी करियर का टर्निंग पॉइंट
कॉमेंट लिखें
सुशांत के फिल्‍मी करियर की बात करें तो 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' उनके करियर का टर्निंग पॉइंट रही। रिपोर्ट्स की मानें तो काम में सुशांत के डेडिकेशन का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पर्दे पर क्रिकेटर धोनी के मशहूर हेलिकॉप्‍टर शॉट को दिखाने के लिए वह इसकी दिन में 225 बार प्रैक्टिस करते थे।

7/8​इन लोगों से रहा अफेयर
​इन लोगों से रहा अफेयर
कॉमेंट लिखें
सुशांत सीरियल 'पवित्र रिश्ता' की को-स्टार अंकिता लोखंडे के साथ लंबे वक्‍त तक रिलेशनश‍िप में रहे। इसके बाद खबरें आईं कि दोनों ने सगाई भी कर ली है लेकिन 2016 में दोनों अलग हो गए। अंकिता से ब्रेकअप के बाद सुशांत का नाम कृति सैनन और फिल्‍म 'केदारनाथ' की को-स्‍टार सारा अली खान से जुड़ा। अब चर्चा है कि सुशांत ऐक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती के साथ रिलेशनशिप में हैं।

8/8सुशांत नहीं थे 'शुद्ध देसी रोमांस' के लिए पहली पसंद
सुशांत नहीं थे 'शुद्ध देसी रोमांस' के लिए पहली पसंद
कॉमेंट लिखें
बहुत कम लोगों को यह बात मालूम होगी कि 'शुद्ध देसी रोमांस' पहले शाहिद कपूर को ऑफर हुई थी। उन्‍होंने फिल्‍म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन बाद में यह रोल सुशांत के पास चला गया।