Thursday 25 June 2020

रियल मैड्रिड ने रियल मालोर्का को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में हासिल किया यह पद



सर्जियो रामोस के फ्रीकिक पर किए गए बेहतरीन गोल की मदद से रियल मैड्रिड ने रियल मालोर्का को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में बार्सिलोना के साथ शीर्ष पर पहुंचने की रोमांचक होड़ में खुद को फिर से आगे कर दिया.
अल्फ्रेडो डि स्टेफनो स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जीत से रियल मैड्रिड के भी बार्सिलोना के समान 31 मैचों में 68 अंक है लेकिन गोल अंतर बेहतर होने के कारण वह शीर्ष पर पहुंच गया है. मालोर्का तालिका में 18वें जगह पर बना हुआ है.
19 वर्ष के विनिसियस जूनियर ने 19वें मिनट में गोल करके मैड्रिड को बढ़त दिलाई, लेकिन वह रामोस थे जिन्होंने 56वें मिनट में फ्री किक पर खूबसूरत गोल किया. इस डिफेंडर का यह सत्र में आठवां गोल है.
इस मैच के एक नया रिकॉर्ड भी बना. मालोर्का की तरफ से 15 वर्ष 219 दिन के लुका रोमेरो मैदान पर उतरे व इस तरह से वह ला लिगा में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए. इस बीच सोसियाडाड को लीग के फिर से प्रारम्भ होने के बाद अपनी पहली जीत का इंतजार है. सेल्टा विगो ने उसे 1-0 से हराया. विजेता टीम की तरफ से इगोस इस्पास ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में पेनल्टी पर गोल किया.
मार्च में जब कोरोना वायरस के कारण लीग रोकी गई थी तो सोसियाडाड चौथे जगह पर था लेकिन अब वह सातवें जगह पर खिसक गया है. उसके 31 मैचों में 47 अंक हैं. सेल्टा विगो 16वें जगह पर बना हुआ है. एक अन्य मैच में ओसासुना ने एल्वेस को 1-0 से हराकर पिछले तीन मैचों से चला आ रहा पराजय का क्रम तोड़ा.